सेवानिवृत्त शिक्षक पर मध्यान्ह भोजन की राशि गबन के आरोप में प्राथमिकी दर्ज

बीईईओ ने लातेहार थाना में चौहत्तर हजार आठ सौ तैतीस रुपयों का अभिश्रव उपलब्ध नहीं करा पाने पर हुई कार्रवाई 

सेवानिवृत्त शिक्षक पर मध्यान्ह भोजन की राशि गबन के आरोप में प्राथमिकी दर्ज

रुपेश कुमार/लातेहार:

प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी (BEEO) राम प्रसाद यादव ने लातेहार थाना में महुआडांड़ थाना क्षेत्र के कन्या मध्य विद्यालय रामपुर के पूर्व प्रधानाध्यापक निशिकांत झा पिता श्यामसुंदर झा पर मध्यान्ह भोजन की राशि के गबन करने का आरोप लगाकर मामला दर्ज कराया है।

उन्होंने अपने आवेदन में लिखा है कि निशिकांत झा राजकीय मध्य विद्यालय आश्रम अंचल लातेहार में पदस्थापन एवं प्रभारी प्रधानाध्यापक के रूप में कार्य अवधि में दिनांक 6 अप्रैल 2015 से 3 मार्च 2017 तक झा के द्वारा स्वयं निकासी की गई।

राशि का दिनांक 2 जुलाई 2021 को जिला शिक्षा अधीक्षक लातेहार की अध्यक्षता में राजकीय मध्य विद्यालय आश्रम लातेहार मध्यान्ह भोजन योजना से संबंधित आय -व्यय निकासी किए गए कुकिंग पोस्ट, अंडा, फल, एलपीजी गैस, रसोईया, सहायिका का मानदेय एवं अनुश्रवण मद की जांच की गई।

जांच के क्रम में झा के द्वारा कुल निकासी की गई राशि पांच लाख चौहत्तर हजार आठ सौ नौ रुपये के विरुद्ध चार लाख चौहत्तर हजार आठ सौ तैतीस रुपये का व्यय का अभिश्रव जांच समिति के समक्ष उपस्थापित किया गया। परंतु शेष अधिक्य राशि चौहत्तर हजार आठ सौ तैतीस का किसी भी प्रकार का अभिश्रव अभी तक झा के द्वारा उपलब्ध प्रस्तुत नहीं किया गया।

उक्त राशि को खाते में जमा करने को लेकर कई पत्र लिखकर जमा करने का आग्रह किया परंतु इनके द्वारा मामले की गंभीरता से नहीं लेने पर शनिवार को लातेहार में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

इस सम्बन्ध में लातेहार सदर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर अमित कुमार गुप्ता ने बताया कि प्राप्त आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर अग्रेतर कार्रवाई की जा रही है। 

देश की अन्य खबरें