सदर अस्पताल के सफाई कर्मी गए अनिश्चित हड़ताल पर, चरमराई सफाई व्यवस्था

पांच माह से भुगतान नहीं होने के कारण परेशान हैं सदर अस्पताल के सफाईकर्मी

सदर अस्पताल के सफाई कर्मी गए अनिश्चित हड़ताल पर, चरमराई सफाई व्यवस्था

रुपेश कुमार/लातेहार:

सदर अस्पताल में आउटसोर्सिंग का काम करने वाली स्वयंसेवी संस्था बाला जी एनजीओ की ओर से सफाई कर्मचारियों को वेतन भुगतान नहीं करने पर सोमवार से पूर्ण रूप से कार्य बहिष्कार कर दिया।

सुबह से ही अस्पताल परिसर में सफाई कर्मचारी एकजुट हुए और हड़ताल पर जाने की घोषण करते हुए अस्पताल के प्रवेश द्वार के समक्ष ही धरना पर बैठ गए। अपनी मांगों के समर्थन में नारेबाजी करना शुरू कर दिए।

सदर अस्पताल लातेहार के सभी सफाई कर्मचारियों के हड़ताल में चले जाने से अस्पताल की सफाई व्यवस्था चरमरा गई।

सफाई कर्मियों ने बताया कि अस्पताल में आउटसोर्सिंग का काम करने वाली स्वयंसेवी संस्था बाला जी एनजीओ के द्वारा पांच माह से हमलोगों को भुगतान नहीं किया गया है। इसके साथ ही मानदेय न्यूनतम मजदूरी का भुगतान किया जा रहा है। अपनी मजदूरी भुगतान मांगने पर काम से निकालने की धमकी दी जाती है। इसके विरोध में हमलोगों ने अनिश्चित कालिन हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया है।

हड़ताली कर्मियों ने बताया कि सीएस, सदर अस्पताल के उपाधीक्षक को पांच दिन पूर्व आवेदन देकर अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर जाने की चेतावनी भी दी थी। लेकिन हमारी मांगों पर कोई ध्यान नहीं दिया गया।

इस मौके पर अशोक राम, टुनटुन राम, मनन देवी, किरण देवी, सुमन देवी, फुलकुमारी, निमिता देवी सावित्रि देवी, सुनिता देवी, बबिता देवी, नीलम देवी, गायत्री देवी, मीणा कुंवर, सविता देवी, निमिया देवी, सोनमती देवी, प्रमिला देवी, गायत्री देवी, कविता देवी, प्रतिमा देवी समेत कई लोग उपस्थित थे।

देश की अन्य खबरें