तंत्रमंत्र में महिला की बलि देने के सात आरोपी गिरफ्तार

गढ़वा में अंधविश्वास के चक्कर में लोगों ने महिला की निर्ममतापूर्वक हत्या कर शव जला दिया था

तंत्रमंत्र में महिला की बलि देने के सात आरोपी गिरफ्तार

गढ़वा :

श्री बंशीधर नगर में विगत मंगलवार को तंत्र मंत्र के चक्कर में एक महिला की हत्या उसके बहन- बहनोई ने कर दी थी। इस मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि महिला को घर बनाने में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिये मारा गया था। इस आशय की जानकारी एसडीपीओ प्रमोद कुमार केसरी ने सोमवार को प्रेसवार्ता कर दी।


उन्होंने बताया कि इस मामले में दो महिला समेत सात आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में गढ़वा भेज दिया गया है। गिरफ्तार आरोपियों में मृतका की बहन ललिता देवी, बहनोई दिनेश उरांव, सुरजी कुंवर, कुंदन उरांव, सूरज उरांव, पति मुन्ना उरांव एवं रामशरण उरांव के नाम शामिल हैं। जबकि शेष अपराधियों की गिरफ्तारी के लिये छापेमारी की जा रही है।

उन्होंने बताया कि नगर ऊंटारी थाना क्षेत्र के जंगीपुर गांव में गत 21 जून को झाड़ फुंक के नाम पर मुन्ना उरांव की पत्नी गुड़िया देवी की हत्या कर दिये जाने की सूचना मिली थी। साथ ही साक्ष्य मिटाने के लिए शव को रंका थाना क्षेत्र के खुरा गांव में स्थित श्मशान घाट पर ले जाकर जला दिया गया था।

सूचना पर थाना प्रभारी योगेंद्र कुमार के द्वारा मामले की जांच की गई तथा उनके स्व लिखित बयान पर महिला के पति मुन्ना उरांव, बहन ललिता देवी, बहनोई दिनेश उरांव समेत एक दर्जन के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया था। जिसके बाद मामले की जांच एवं हत्या में शामिल अपराधियों की त्वरित गिरफ्तारी के लिए एक टीम गठित की गई। जांच के क्रम में टीम ने सात लोगों को नगर ऊंटारी, मेराल एवं रंका थाना क्षेत्र के विभिन्न स्थानों से गिरफ्तार किया गया।

देश की अन्य खबरें