क्या ढीली पड़ने लगी है चेहरे की त्वचा?

चेहरे की त्वचा ढीली होकर ग्लो खोने लगी है तो आपको विटमिन-सी फेस पैक की जरूरत है

ऑनलाइन डेस्क :

त्वचा कई कारणों से लूज होती है। ज्यादातर महिलाओं में स्किन के लूज होने की वजह बढ़ती उम्र होती है। लेकिन आज के समय में कम उम्र में भी चेहरे की त्वचा काफी लूज और फाइन लाइन्स से भरी नजर आने लगती है। इस समस्या का कारण है, तनाव, प्रदूषण, सही डायट का अभाव और त्वचा की देखभाल ठीक से ना होना।

त्वचा का लूज होना एक सामान्य प्रक्रिया है। लेकिन अगर आपकी स्किन यहां बताए गए कारणों से लूज हो रही है तो इस समस्या को दूर करने में विटमिन-सी फेस पैक आपकी बहुत मदद करेगा।

यह फेस पैक कैसे बनाना है और किन-किन बातों का ध्यान रखना है, यहां जानें। Skin Tightening Face Pack

लूज होती त्वचा के प्रारंभिक लक्षण

त्वचा जब अपनी कसावट खोने लगती है तो शुरुआती स्तर पर आपके चेहरे पर कई तरह के लक्षण नजर आ सकते हैं। इन्हें पहचानकर आप अपनी स्किन को समय पर विटमिन-सी का पोषण देंगी तो बढ़ती उम्र में भी त्वचा को टाइट रखा जा सकता है।

आंखों के नीचे की त्वचा पर महीन लाइन आ जाती हैं।


त्वचा की मासूमियत गायब होने लगती है


स्किन में फर्मनेस नहीं दिखती यानी आपकी त्वचा सूजी हुई-सी दिखने लगती है


स्किन पोर्स बड़े दिखने लगते हैं

ऐसे बनाएं विटमिन-सी फेस पैक

बाजार में आपको विटमिन-सी फेस पैक आराम से मिल जाएंगे। लेकिन इनकी कीमत बहुत ज्यादा होती है। साथ ही इन्हें बनाने में कई तरह के केमिकल्स और प्रजर्वेटिव्स का भी उपयोग किया जाता है। इसलिए बेहतर रहेगा कि आप घर पर ही सस्ता लेकिन प्रभावी विटमिन-सी फेस पैक तैयार कर लें।

1 चम्मच दही

1 चम्मच नींबू का रस

1 चम्मच ऐलोवेरा जेल

1 चम्मच चंदन पाउडर

2 चम्मच पपीते का गूदा

इन सभी चीजों को मिक्स करके फेस पैक तैयार करें और इसे रात को सोने से पहले चेहरे पर लगा लें। कम से कम 25 मिनट तक लगाए रखने के बाद चेहरा साफ कर लें।

आपका दूसरा स्टेप

चेहरा साफ करने के बाद आपको अपनी स्किन पर फेस सीरम का उपयोग करना है। यह सीरम भी आप खुद से तैयार कर सकती हैं। इसके लिए ये तीन तेल उपयोग करें।

  • 2 बूंद नारियल तेल
  • 2 बूंद बादाम का तेल
  • 1 बूंद टी-ट्री ऑइल

आप चाहें तो इसी मात्रा को ध्यान में रखते हुए सीरम बनाकर स्टोर कर लें। ताकि हर रात विटमिन-सी फेस पैक लगाने के बाद त्वचा पर इसे अप्लाई कर सकें।

सिर्फ चेहरे तक सीमित ना रहें

फेस पैक की बात हो या स्किन सीरम की। आपको सिर्फ चेहरे तक ही सीमित नहीं रहना है। बल्कि गर्दन पर भी फेस पैक लगाएं और सीरम का उपयोग करें। ऐसा करने से आपको एक समान रंगत मिलती है।

स्किन पैची और अलग-अलग टोन में बटी हुई नजर नहीं आती है। चेहरे और गर्दन की त्वचा का रंग एक समान ग्लोइंग होता है तो खूबसूरती कई गुना बढ़ जाती है।

ऐसे करें सुबह की शुरुआत

रात को विटमिन-सी फेस पैक और सीरम लगाने के बाद आपको अगली सुबह उठकर अपने चेहरे पर सनस्क्रीन जरूर लगानी होती है। फिर चाहे आप कहीं बाहर जा रही हैं या नहीं।

हालांकि घरेलू विटमिन-सी फेस पैक लगाने के बाद यह बेहद जरूरी नहीं है। लेकिन आप इसका उपयोग करेंगी तो आपके पैक लगाने का अधिक लाभ मिलेगा। जबकि मार्केट वाला विटमिन-सी फेस पैक लगाने के बाद आपको अगली सुबह सनस्क्रीन का उपयोग जरूर करना होता है। नहीं तो स्किन ग्लोइंग की जगह डार्क हो सकती है। 

देश की अन्य खबरें