गड्ढे में तब्दील सतबरवा एनएच 39 की विशेष मरम्मत शुरू

लातेहार से डालटनगंज के बीच भी एनएच के अन्य स्थानों पर भी मरम्मत कार्य शुरू हुआ

गड्ढे में तब्दील सतबरवा एनएच 39 की विशेष मरम्मत शुरू

सुनील नूतन/सतबरवा :

राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकार अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचआई) के खंड 39 पर विशेष मरम्मत कार्य की शुरुआत कर दी गई है। सतबरवा के एसबीआई से लेकर अंसार मोहल्ला तक करीब 300 मीटर सड़क में बड़े-बड़े जानलेवा गड्ढा बन गये थे।

विदित हो कि इस गड्ढों के कारण वाहनों समेत अन्य लोगों को इस सड़क से आने -जाने में काफी कठिनाई उत्पन्न होती थी। वाहनों में रोज टूट-फूट होना आम बात थी। खराब और अत्यंत जर्जर सड़क के वजह से लेस्लीगंज में कार्यरत अंचलकर्मी की मौत ट्रक के चपेट में आने से हो गई थी। सड़क में बड़े-बड़े गड्ढे होने का कारण घरों से निकलने वाली की नाली के पानी से सड़कों पर बहता था। जबकि कालीकरण सड़क का दुश्मन पानी है।

सतबरवा के अलावे लहलहे, पोलपोल, सरजा, पोखराहा के अलावा लातेहार मनिका के एनएच 39 में मरम्मत का कार्य होने की जानकारी है।

एनएचएआई के एक अधिकारी ने बताया कि सड़क टूटने की वजह घरों से निकलने वाली नालियों का पानी है। सड़क पर नाली का पानी हमेशा बहाया जाता है। कालीकरण की सड़क का दुश्मन पानी है। उन्होंने सड़क पर पानी नहीं बहाने की अपील करते हुए कहा कि ऐसे लोगों को चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी।

कई लोगों ने बताया कि एक तरफ मरम्मत का कार्य हो रहा है, दूसरी ओर घरों से नाली का पानी सड़कों किनारे बह रहा है।

मालूम हो कि करीब 5 साल से बैंक से लेकर अंसार मोहल्ला तक सड़क मरम्मत के दौरान कभी ईट का टुकड़ा तो कभी मिट्टी -मोरम के साथ डस्ट, बोल्डर तथा मेटल डालकर होता था। भारी वाहनों के आवागमन से गड्ढा में डाले गए मटेरियल धूल बन जाता था वाहनों के आवागमन से उड़ने वाली धूल से लोग परेशान हो गए थे।

देश की अन्य खबरें