सतबरवा के अपग्रेडेड उवि सोहड़ीखास में खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

सतबरवा से विद्यालय की दूरी 15 किमी है

सतबरवा के अपग्रेडेड उवि सोहड़ीखास में खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

सुनील नूतन/सतबरवा:

पलामू जिला के सतबरवा प्रखंड मुख्यालय से 15 किमी दूर सोहड़ीखास स्तरौन्नत उवि के खेल मैदान में सोमवार को खेलो झारखंड प्रतियोगिता के तहत विद्यालय के प्रतिभागियों ने खेलकूद कार्यक्रम में हिस्सा लिया और अपना खेल के प्रति कलाम कौशल का प्रदर्शन किया।

मुख्य अतिथि सतबरवा के अंचलाधिकारी प्रशांत कुमार साह ने कहा कि झारखंड सरकार ने छात्रों को पढ़ाई के साथ खेलकूद में हिस्सा लेने के लिए बहुत ही अच्छा कार्यक्रम खेलो झारखंड प्रतियोगिता आरंभ किया है।


इस प्रतियोगिता से छात्रों में खेलकूद के प्रति रुझान बढ़ता है और वह अच्छा प्रदर्शन करते हुए जिले तथा राज्य और देश का नाम रोशन कर सकते हैं। उन्होंने छात्रों से पढ़ लिखकर कुछ बनने के लिए भी प्रेरित किया। विज्ञान शिक्षक अर्पण कुमार गुप्ता ने खेलकूद प्रतियोगिता का संचालन करते हुए बताया कि लातेहार जिले के सीवाना तथा पलामू के पांकी ,लेस्लीगंज थाना क्षेत्र के बॉर्डर पर विद्यालय स्थित है।

 

इस विद्यालय में खेलो झारखंड योजना के तहत खेलकूद प्रतियोगिता में स्कूल के छात्र शामिल हुए। एचएम भरदूल कुमार सिंह ने बताया कि 100 तथा दो और चार व 600 मीटर दौड़ में प्रतिभागी छात्र-छात्राएं शामिल हुए। वही लंबी और ऊंची कूद का आयोजन किया गया। छोटे बच्चों के लिए 50 मीटर का बोरा दौड़ एवं बिस्किट दौड़ में छोटे छात्रों ने हिस्सा ली। उन्होंने बताया कि सफल तीन छात्रों का चयन किया जाएगा।

 

वही विद्यालय पहुंचे सीओ का स्वागत स्कूल की प्रधानमंत्री रीमा कुमारी, सूचना मंत्री सरस्वती, कौशल विकास मंत्री बबलू उरांव, स्वास्थ्य मंत्री अनुपा कुमारी के साथ शिक्षक एनके सिंह, विसुनदेव रजक, संजय कुमार, पुरुषोत्तम कुमार ,कौशल सिंह ने बुके देकर सम्मानित किया।

मौके पर छात्रों ने सीओ से पढ़ाई तथा अन्य बातें भी साझा की। इस अवसर पर ढेर सारे छात्र-छात्राएं व प्रबंधन समिति के लोग मौजूद थे।

देश की अन्य खबरें