सुरेश रैना ने किया विराट कोहली का आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीतने पर बचाव

सुरेश रैना ने इंटरव्यू में कहा कि, अगले 12-16 महीनों में भारत के पास एक ICC ट्रॉफी होगी।

ऑनलाइन डेस्क :

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल में हार के बाद से विराट कोहली की कप्तानी पर सवाल उठ रहे हैं। कुछ फैंस को लगता है कि विराट को तीनों फॉर्मेट में कप्तानी नहीं करनी चाहिए और स्प्लिट कैंप्टेंसी को बढ़ावा दिया जाना चाहिए। पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना चाहते हैं कि विराट को थोड़ा समय दिया जाए।

रैना ने विराट की चुटकी भी ली। उन्होंने कहा कि विराट से लोग ICC ट्रॉफी की उम्मीद कर रहे हैं, लेकिन वे तो अब तक IPL ट्रॉफी भी नहीं जीत सके हैं। उन्हें तो अभी शुरुआत करने की जरूरत है।

विराट समय के साथ और निखरते जाएंगे

रैना ने एक न्यूज़ चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि विराट को समय मिलेगा तो वे और निखरेंगे। वे नंबर-1 कप्तान हैं। विराट का रिकॉर्ड बताता है कि उन्होंने अपने करियर में काफी कुछ अचीव किया है। वे नंबर-1 बैट्समैन भी हैं। उन्हें शुरू से शुरुआत करने दिया जाए। विराट कोहली और सुरेश रैना 2011 में वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम इंडिया का हिस्सा थे।

WTC फाइनल बैटिंग की वजह से हारी टीम इंडिया

रैना ने कहा कि अगले कुछ सालों में 2-3 वर्ल्ड कप होने हैं। इसमें 2 टी-20 वर्ल्ड कप और एक वनडे वर्ल्ड कप शामिल है। फाइनल तक पहुंचना आसान नहीं है। कभी-कभी फाइनल में पहुंचकर आप कुछ चीजें मिस कर जाते हैं। रैना ने कहा कि WTC फाइनल में टीम इंडिया वेदर कंडीशन की वजह से नहीं बल्कि खराब बल्लेबाजी की वजह से हारी।

सीनियर बैट्समैन को जिम्मेदारी लेनी पड़ेगी

रैना ने कहा कि टीम में शामिल सीनियर बैट्समैन को जिम्मेदारी लेनी पड़ेगी। फैंस के टीम पर नाराज होने को लेकर उन्होंने कहा कि हम चोकर्स नहीं हैं। हमने 1983, 2007 और 2011 वर्ल्ड कप में खुद को प्रूव किया है। हमारे खिलाड़ी कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

अगले 12-16 महीनों में भारत के पास ICC ट्रॉफी होगी

रैना ने कहा कि विराट गेम बदलने की काबिलियत रखते हैं। हमें टीम के नए स्टाइल का सम्मान करना चाहिए। मुझे लगता है कि अगले 12 से 16 महीने में हमारे पास ICC ट्रॉफी होगी। इसलिए टीम को थोड़ा समय दीजिए। विराट ट्रॉफी लाने में कामयाब जरूर होंगे।

देश की अन्य खबरें