धावाडीह में रामलीला कार्यक्रम का प्रमुख और उपप्रमुख ने किया उद्घाटन

प्राचीन काल से रामलीला का मंचन: पूर्व मुखिया

धावाडीह में रामलीला कार्यक्रम का प्रमुख और उपप्रमुख ने किया उद्घाटन

सुनील नूतन/सतबरवा:

पलामू जिले के सतबरवा प्रखंड के धावाडीह गांव के बगीचा में रामलीला का कार्यक्रम किया जा रहा है।

बीते रात्रि में रामलीला मंचन कार्यक्रम का उद्घाटन सतबरवा प्रखंड प्रमुख श्रीमती रीमा देवी और उप प्रमुख कामाख्या नारायण यादव ने फीता काटकर शुभारंभ किया। प्रमुख ने कहा कि भगवान श्री राम जी के आदर्शों को अपनाने की जरूरत है।


रामलीला अनेकता में एकता का संदेश देता है। उपप्रमुख कामाख्या नारायण यादव ने कहा कि भगवान श्री राम के आदर्शों पर चलने से विश्व का कल्याण होगा। उन्होंने कहा कि भगवान श्री राम सर्व समाज के देवता थे। उनके गुणगान पूरे विश्व में होता है। पूर्व मुखिया लक्ष्मण प्रसाद यादव ने कहा कि प्राचीन काल से रामलीला का मंचन किया जा रहा है।

भगवान श्री राम के आदर्श को अपनाने से पूरे विश्व का कल्याण होता है। रामराज की कल्पना तभी की जा सकती है जब उनके बताए हुए मार्ग पर चलना सीख लेंगे। वही प्रमुख, उपप्रमुख ,वार्ड नंबर एक की वार्ड पार्षद श्रीमती रानी देवी के साथ उपस्थित जनप्रतिनिधियों ने फीता काटकर ग्रामीणों के लिए रामलीला खोला गया।

इस मौके पर प्रमुख पति युगल राम, अरुण कुमार साहू, सेवानिवृत्त शिक्षक रामस्वरूप राम, समाजिक कार्यकर्ता उमेश यादव, नीरज कुमार पासवान ,अनुज कुमार चंद्रवंशी ,पवन कुमार, प्रमोद राम, सत्येंद्र राम, रूपदेव यादव, अशोक कुमार समेत पूजा समिति के कई लोग मौजूद थे।

देश की अन्य खबरें