कोबरा को पकड़ने की कोशिश में हुआ हादसा

लोग युवक से कहते हैं कि मत मार मत मार. लेकिन युवक कोबरा को कपड़े से मारता रहता है

ऑनलाइन डेस्क :

सांप को देखकर अच्छे-अच्छों की हालत खराब हो जाती है. लेकिन कुछ लोग इतने दिलेर होते हैं कि वह सबसे खतरनाक और जहरीले सांप कोबरा को भी बिना किसी सुरक्षा के पकड़ लेते हैं जो कई बार उनकी जान पर भारी पड़ जाती है.

बता दें कि कोबरा दुनिया का सबसे जहरीला सांप होता है जिसके डसने के कुछ घंटे बाद ही इंसान की मौत हो जाती है. सोशल मीडिया में हमें एक वीडियो मिला. जिसमें दो युवकों की दिलेरी देखकर यकीनन आप हैरान रह जाएंगे लेकिन कई बार आपकी चीख भी निकल सकती है. क्योंकि इस वीडियो में दो युवक एक कोबरा सांप को पकड़ने की कोशिश करते देखे जा सकते हैं.

दोनों युवक इतने शातिर हैं कि बिना किसी सुरक्षा के वह कोबरा को पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं. वहां मौजूद कुछ लोग उन्हें कोबरा को न पकड़ने की सलाह दे रहे हैं लेकिन वह नहीं मानते. इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुरेंद्र मेहरा ने रिट्वीट किया है. इस वीडियो को सुनील नवप्रभात नाम के यूजर ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया था. इस वीडियो को अब तक 1200 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं और दस लाइक्स और तीन बार इस वीडियो को रिट्वीट भी किया जा चुका है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किसी पहाड़ी स्थान पर एक कोबरा तेजी से भाग रहा है.

तभी वहां मौजूद एक युवक कोबरा को पकड़ने की कोशिश करने लगता है. युवक कोबरा को जैसा ही पकड़ने की कोशिश करता है कोबरा और तेजी से भागता है. इसी दौरान कोबरा युवक पर वार कर देता है. जिससे युवक कोबरा को छोड़ देता है और अपनी शर्ट से मारने लगता है. वहां मौजूद कुछ लोग युवक से कहते हैं कि मत मार मत मार. लेकिन युवक कोबरा को कपड़े से मारता रहता है. तभी कोबरा तेजी से भागने लगता है.

इसी दौरान एक अन्य युवक आकर कोबरा को पकड़ने लगता है लेकिन वह अपने हाथ में एक कपड़ा लेकर कोबरा को पकड़ने की कोशिश करता है. लोग उसे भी कोबरा को पकड़ने से मना करते हैं लेकिन वह नहीं मानता तो एक युवक कहता है कि दोनों एक जैसे हैं. इसी दौरान वह कोबरा को पकड़ लेता है और तेजी से पीछे की ओर भागता है. ये देखकर कुछ लोग डर जाते हैं और कहते हैं कि वह उनके ऊपर उसे न फेंक दे.

देश की अन्य खबरें