पर्यटक मलय डैम में अब ले सकेंगे मोटरबोट का आनंद 

मेदिनीनगर विधायक आलोक चौरसिया ने मलय डैम में दिया मोटरबोट का सेवा 

पर्यटक मलय डैम में अब ले सकेंगे मोटरबोट का आनंद 

सुनील नूतन/सतबरवा:

मेदिनीनगर के विधायक आलोक चौरसिया ने सतबरवा के मलय डैम पर पर्यटकों के घूमने के लिए मोटरबोट का उद्घाटन सोमवार को फीता काटकर किया। इस दौरान अपने सहयोगियों के साथ विधायक मोटर बोट पर बैठकर डैम के पानी में चारों ओर परिक्रमा की।

उन्होंने कहा कि पर्यटन के क्षेत्र में मलय डैम से पर्यटकों का खासा लगाव रहता है। सरकार से मैंने तिलैया, पतरातु और चांडिल डैम के तर्ज पर मलय डैम पर पर्यटकों के लिए विशेष सुविधा मुहैया कराने की मांग विस में की है।

विधायक आलोक कुमार चौरसिया के अनुसार मलय डैम के पानी से हजारों हेक्टेयर भूमि पर सिंचाई होती है। मत्स्य पालन का बहुत बड़ा केंद्र मलय डैम है। पूरी तरह से पर्यटकों के लिए विकसित करा दिया जाएगा तब हजारों लोग रोजी रोजगार से सीधे जुड़ जाएंगे और लोगों को कमाने खाने का जरिया मिलेगा।

मौके पर मंडल अध्यक्ष विजय पाठक, अजय सोनी, विधायक प्रतिनिधि राणा प्रताप कुशवाहा, सुरेंद्र कुमार, चतरा सांसद के जिला प्रतिनिधि धीरज कुमार, मुखिया ब्रह्मदेव सिंह, अतुल कुमार, राहुल दीवाना, आशीष सिन्हा समेत कई लोग मौजूद थे।

पर्यटक मलय डैम में अब ले सकेंगे मोटरबोट का आनंद 

वही ग्रामीणों ने विधायक को बताया कि डैम में पर्यटकों के घूमने के लिए 4 पैडल बोट तथा एक मोटर बोट उपलब्ध है।

मोटर बोट संचालक बीडीसी मनोज सिंह, मुकेश प्रजापति, डॉ. रविंद्र सिंह ने बताया कि डैम में लाइटिंग व्यवस्था के लिए स्ट्रीट लाइट, जगह जगह पर सावधानी का बोर्ड और पहाड़ पर रेस्टोरेंट तथा आठ किमी के दायरे में फैले पूरे डैम क्षेत्र में सुंदरीकरण कराने की आवश्यकता है।

देश की अन्य खबरें