पतली आइब्रोज़ को बनाना चाहती हैं सुन्दर और घनी? ये नेचुरल तरीके करेंगे मदद

अगर आपकी आइब्रोज़ पतली हैं और आप इन्‍हें नुचरल तरीके से मोटा और घना बनाना चाहते हैं तो आप प्‍याज की मदद ले सकते हैं

ऑनलाइन डेस्क :

घनी घनी आइब्रोज़ चेहरे की सुंदरता में चार चांद लगाते हैं. ऐसे में जिनकी आइब्रोज़ पतली हैं वे आर्टीफीशियल तरीके से मेकअप कर इन्‍हें घना करते हैं. अगर आप भी इस समस्‍या से परेशान हैं और घना आइब्रो चाहते हैं तो आप अपनी पतली आइब्रोज़ को नेचुरल तरीके से घना बना सकते हैं.

आपकी इस समस्‍या में आपकी मदद करेगा प्‍याज. जी हां, आप घर में रखे प्‍याज का प्रयोग अपने आइब्रो को घना बनाने के लिए कर सकते हैं. तो आइए हम आपको यहां 3 ऐसे तरीके बता रहे हैं जिन्‍हें अपनाकर आप अपनी आइब्रोज़ को नेचुरल तरीके से घने और मोटे बना सकते हैं वो भी बिना किसी मेहनत के.

1.बनाएं प्‍याज का सीरम

इसको बनाने के लिए सबसे पहले एक बाउल में एक चम्‍मच प्‍याज का रस, दो चम्‍मच एलोवेरा जेल और 5 ड्रॉप रोजमेरी एसेंशियल ऑयल को मिलाएं और अच्‍छी तरह से फेट लें. इस मिक्‍सचर को एक स्‍प्रे बोतल में भर लें और रात को सोने से पहले रोज आइब्रोज पर लगाएं और मालिश करें. आप ऐसा तीन हफ्ते तक करें. आपको अंतर दिखने लगेगा. इसके इस्‍तेमाल से आइब्रोज के बालों की ग्रोथ तेज होती है और ये घने दिखने लगते हैं.

2.प्‍याज का तेल

सबसे पहले एक बड़ा प्‍याज और और एक कप नारियल तेल लें. अब प्‍याज को छोटा छोटा काटकर रखें. अब कटोरे में नारियल तेल डालें और इसमें प्‍याज को भी डाल दें. अब धीमी आंच पर इसे गैस पर रखें और जब तक प्‍याज ब्राउन ना हो जाए इसे पकाते रहें. अब गैस बंद कर दें और मिश्रण को छान कर बोतल में रखें. इसे आप रोज रात को सोने से पहले आइब्रोज पर लगाएं और मसाज कर लें. इसका असर कुछ ही हफ्तों में दिखने लगेगा. आप चाहें तो नारियल तेल की जगह ऑलिव ऑयल का प्रयोग भी कर सकते हैं. इनके प्रयोग से बालों की ग्रोथ बढ़ेगी और बाल झड़ना रुक जाएगा.

3.प्‍याज का जूस

इसे बनाने के लिए आप एक प्‍याज लें और और उसे कद्दूकस करें. अब एक छन्‍नी में इसे रखें और अच्‍छी तरह से दबादबा कर छान लें. इसे एक बोतल में रखें और इसमें रोजमेरी ऑयल की 5 बूंद डालें. बेस्‍ट रिजल्‍ट के लिए आप इसे सोने से पहले रात को लगाएं. दो हफ्ते में इसका असर आप देख पाएंगे.

देश की अन्य खबरें