बरवाडीह के सुदूर चुंगरू पंचायत में टीकाकरण शिविर का आयोजन

अधिकारियों ने ग्रामीणों को किया जागरूक, अफवाहों को नकारें और टीककरण करायें 

बरवाडीह के सुदूर चुंगरू पंचायत में टीकाकरण शिविर का आयोजन

रवि गुप्ता/बरवाडीह :

लातेहार ज़िले के बरवाडीह प्रखंड की अति सुदूर पंचायत चुंगरू में शुक्रवार को प्रखंड विकास पदाधिकारी राकेश सहाय के नेतृत्व में टीकाकरण शिविर लगाकर कई लोगों का कोरोना वैक्सीनेशन किया गया। लोगों को कोरोना टीकाकरण के प्रति जागरूक किया गया। 

बीडीओ राकेश सहाय के नेतृत्व में शुक्रवार को चुंगरू पंचायत मुख्यालय में कोरोना टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें आसपास के 2 दर्जन से अधिक लोगों का कोरोना से बचाव हेतु टीकाकरण किया गया।

अभियान के दौरान प्रखण्ड विकास पदाधिकारी, जेएसएलपीएस के बीपीएम अभय कुमार द्वारा पूरे पंचायत के विभिन्न गांव में भ्रमण कर माइकिंग द्वारा लोगों को कोरोना से बचाव हेतु टीका लेने के लिए प्रेरित किया गया। 

बरवाडीह के सुदूर चुंगरू पंचायत में टीकाकरण शिविर का आयोजन

इस दौरान अधिकारियों ने कई ग्रामीणों से व्यक्तिगत मिलकर कोरोना टीका को पूर्णरूपेण सुरक्षित बताते हुए कहा कि बीमारी से बचावका एकमात्र उपाय टीकाकरण को बताते हुए उन्होंने आवश्यक रूप से टीका लेने का अनुरोध ग्रामीणों से किया।अधिकारियों ने ग्रामीणों के बीच टीकाकरण के प्रति फैले अफवाह को भी दूर किया गया। 

अधिकारियों ने ग्रामीणों से कहा कि पुनः 13 जून को पंचायत में शिविर का आयोजन कर टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा। 

इस दौरान जहां जेएसएलपीएस बीपीएम अभय कुमार, एमकेएसपी बीपीएम रोहित कुमार सिंह, स्वास्थ्य टीम, पूर्व मुखिया बलदेव परहिया, पंचायत सचिव अरविंद रवि, राजस्व कर्मचारी राजू कुमार, विजय कुमार पप्पू, बनवारी सिंह के साथ स्वास्थ्य सहिया, आंगनवाड़ी सेविका और सहायिका भी उपस्थित रही। 

देश की अन्य खबरें