खामडीह में सब्जी विक्रेताओं ने पुलिसिया कार्रवाई के खिलाफ लगाया सड़क जाम

जाम के दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल की उड़ाई धज्जियां, अन्य दुकानों को खोलने पर भी पाबन्दी लगाने की मांग की

खामडीह में सब्जी विक्रेताओं ने पुलिसिया कार्रवाई के खिलाफ लगाया सड़क जाम

सुनील नूतन/सतबरवा :

पलामू जिले के सतबरवा थाना क्षेत्र के खामडीह में सोमवार को पुलिसिया कार्रवाई के विरोध में सब्जी विक्रेताओं ने एनएच 39 पर जमकर हंगामा किया और अपराहन चार से साढे पांच बजे तक करीब डेढ़ घंटे तक सड़क को जाम रखा।

इस दौरान थानाप्रभारी के अलावे प्रखंड कृषि पदाधिकारी श्याम नारायण, मेदिनीनगर विधायक के सतबरवा प्रतिनिधि राणाप्रताप कुशवाहा, अजय सोनी, आशीष कुमार सिन्हा, बबलू साव, निवास ठाकुर, राहुल मेहता ने प्रयास कर जाम हटाया।

जाम में शामिल महिलाओं और पुरुषों ने जमकर कोविड-19 के प्रावधानों और सोशल डिस्टन्सिंग की जमकर धज्जियां उड़ाई। इस दौरान दर्जनों महिला -पुरुष और युवक हाथों में लाठी- डंडा लेकर एक दूसरे से सटकर खड़े देखे गये। जाम कर रहे लगभग लोगों के चेहरे पर मास्क भी नहीं लगाया था।

खामडीह में सब्जी विक्रेताओं ने पुलिसिया कार्रवाई के खिलाफ लगाया सड़क जाम

विदित हो कि झारखंड में कोविड-19 को हराने के लिए स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह लागू है। अपराहन दो बजे के बाद से सुबह 6:00 बजे तक सभी दुकानों को खोलने और घर से अनावश्यक निकलने पर पाबंदी है।

जाम कर रहे लोगों का कहना था कि वाहनों के साथ दवा दुकान और अन्य चीजों पर भी पाबंदी लगे। इन लोगों ने आरोप लगाया कि पुलिस ने सब्जी बेच रहे लोगों को पीटा और सब्जियों को सड़क पर फेंक दिया।

थानाप्रभारी करमपाल नाग ने बताया कि सब्जी बेच रहे लोगों के द्वारा भीड़ इकट्ठा कर सब्जी बेची जा रही थी। पुलिस इनको समझाकर आगे बढ़ गई थी। पुलिस को पोलपोल में पता चला कि खामडीह में सड़क को जाम कर दिया गया है। बाद में समझा-बूझाकर जाम हटवाया गया। 

देश की अन्य खबरें