गारू में विकास सह कोरोना टीकाकरण मेला का आयोजन

सरकार एवं प्रशासन का काम है लोगों की जिंदगियां बचाना - डीडीसी

गारू में विकास सह कोरोना टीकाकरण मेला का आयोजन

पारस यादव/गारू :

लातेहार ज़िले के गारू प्रखंड में शुक्रवार को विकास सह कोरोना टीकाकरण मेला का आयोजन किया गया। मेले मे कई विभागों के स्टाॅल लगाकर ग्रामीणों को उनसे मिलने वाले लाभ के बारे में बताया गया। इस दौरान 174 लोगों ने स्वेच्छा से कोरोना का टीककरण करवाया। 

मालुम हो कि गारू जैसे सुदूरवर्ती क्षेत्र में टीकाकरण की गति धीमी थी। इस कारण जिला प्रशासन विकास मेले के माध्यम से टीकाकरण कराने का संकल्प लिया है और इसकी शुरुआत गारू से की गयी। 

स्थानीय प्लस टू उच्च विद्यालय के खेल मैदान में आयोजित इस मेला को संबोधित करते हुए लातेहार के उप विकास आयुक्त सुरेंद्र कुमार वर्मा ने कहा कि लोगों की जिंदगियां बचाना एवं उन्हें सुरक्षित रखना प्रशासन व सरकार की पहली प्राथमिकता है। सरकार व प्रशासन इस दिशा में अग्रसर है। 

इससे पहले डीडीसी श्री वर्मा एवं अपर समार्हत्ता आलोक शिकारी कच्छप ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर मेला का शुभारंभ किया। 

गारू में विकास सह कोरोना टीकाकरण मेला का आयोजन

डीडीसी ने कहा कि कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया बदल कर रख दी है। कोरोना संक्रमण से बचने का एक मात्र उपाय कोरोना का टीकाकरण है। अधिक से अधिक लोगों को एक साथ टीका लगाने के उदेश्य से यह आयोजन किया गया है। उन्होने ग्रामीणों से कोरोना का टीका लगाने की अपील की। 

कार्यक्रम को अपर समाहर्ता आलोक शिकारी कच्छप, महुआडाङ एसडीएम नीत निखिल सुरीन, बीडीओ शंभु राम समेत अन्य अधिकारियों ने संबंधित किया।

इस अवसर पर कनीय अभियंता निर्मल कुमार मोदी, जोहार परियोजना के समन्वयक कर्मवीर कुमार, मुखिया सबीना तेलरा, शिक्षक व समेत काफी संख्या ग्रामीण उपस्थित थे। 

देश की अन्य खबरें