लातेहार : पैसे की निकासी नहीं होने से आक्रोशित महिलाओं ने गारू में एसबीआई में ताला लगाया 

बैंककर्मियों ने सुबह से शाम कर दी पर पैसे नहीं दिए, पुलिस के हस्तक्षेप के बाद मिले पैसे 

लातेहार : पैसे की निकासी नहीं होने से आक्रोशित महिलाओं ने गारू में एसबीआई में ताला लगाया 

पारस यादव/गारू :

लातेहार ज़िले के गारू प्रखंड मुख्यालय में स्थित भारतीय स्टेट बैंक की गारू शाखा पैसा निकासी नहीं होने से नाराज महिला खाताधारकों ने सोमवार को शाम चार बजे बैंक में तालाबंदी कर दी। बाद में गारू थाना से पुलिस बल पहुंचा और आक्रोशित महिलाओं को शांत कराया और पैसे की निकासी करवाई। 

छोटे बच्चों को साथ लेकर बैंक आई महिलाओं का धैर्य जवाब दे गया जब सुबह से शाम हो गई, परन्तु पैसे की निकासी नहीं हुई। उन्होंने आरोप लगाया कि ऐसा बैंककर्मियों द्वारा काम में लापरवाही बरते जाने के कारण हो रहा है।

सुदूर गांवों से आई महिलाओं के पास लौटने के भी पैसे नहीं थे 

महिलाएं पहाड़कोचा, डांड़कोचा, हेनार,बारेसांढ़ आदि गांवों से सोमवार को पैसा निकालने बैंक पहुंची थीं और पैसे नहीं निकलने पर उनके पास घर वापस जाने के लिए भी पैसा नहीं था। 

उन्होंने बताया कि पैसा निकासी नही होने के कारण और हमलोगों के पास पैसा नही होने के कारण बैंक में ताला लगाया है। बैंक लगातार आश्वासन दे रहे थे कि एक घंटा में काम हो जायेगा, ऐसे ही कहते- कहते शाम कर दिया लेकिन पैसा नही दिया।

पुलिस के हस्तक्षेप के बाद महिलाओं को पैसे मिले 

हालांकि गारू थाना के एसआई गौरव कुमार सिंह ने पुलिस बल के साथ पहुंचकर मामले को शान्त कराया और खाताधारियों की पैसे की निकासी सुनिश्चित कराई।

देश की अन्य खबरें