सतबरवा में करम डाली विसर्जन के साथ पूजा संपन्न

करम डाली विसर्जन के दौरान महिलाएं करमा पूजा के गीतों पर झूमते गाते कदमताल करते हुए विभिन्न सरोवरों तक गई और करम डाली का विसर्जन किया

सतबरवा में करम डाली विसर्जन के साथ पूजा संपन्न

सुनील नूतन/सतबरवा:

पलामू जिले के सतबरवा प्रखंड के कई गांवों में करमा पूजा धूम धाम संपन्न हो गया। शनिवार को करमा पूजा रखने वाली बहनों ने विधि -विधान के साथ करम डाली का पूजा अर्चना करने के बाद विसर्जन किया।

इस दौरान अपन करम भैया के धरम के अलावे के करमा पूजा के गीतों पर झूमते गाते कदमताल करते हुए महिलाएं विभिन्न सरोवरों तक गई और करम डाली का विसर्जन किया।

सतबरवा में करम डाली विसर्जन के साथ पूजा संपन्न

मौके पर बोहिता के कुलिया गांव में भाजयुमो के आशीष कुमार सिन्हा, करमा पूजा अध्यक्ष राजू उरांव, अद्दि कुडूख समाज प्रखंड अध्यक्ष बिसुनदेव उरांव, विनोद उरांव, शिवशंकर उरांव ने मांदर बजाकर खुशी का इजहार किया।

वही नावाडीह में संजय उरांव, धावाडीह के अधमनिया में करमा पूजा समिति अध्यक्ष प्रवेश उरांव, सीढू उरांव, जोगिंद्र, नागेंद्र के अलावे रबदा के पिपराकला परसही में मुखिया शंभू उरांव बकोरिया में सामाजिक कार्यकर्ता केवल उरांव समेत सैकड़ों की संख्या में आदिवासी समाज के लोगों ने मांदर के ताल पर प्राकृतिक सृष्टिकर्ता करमा त्यौहार के पूजा अर्चना के कार्यक्रम में शामिल हुए।

वही प्रखंड क्षेत्र के तमाम हिंदू समुदाय के महिलाओं ने करमा पूजा कर भाइयों के खुशहाली के लिए कामना की है।

देश की अन्य खबरें