पहलवान सुशील कुमार को स्पेशल सेल ने किया गिरफ्तार, एक लाख रुपये का रखा था इनाम

मृतक पहलवान सागर ने 97-किलोग्राम ग्रीको-रोमन श्रेणी में प्रतिस्पर्धा की थी और वह एक पूर्व जूनियर राष्ट्रीय चैंपियन और वरिष्ठ राष्ट्रीय शिविर का हिस्सा भी थे

ऑनलाइन डेस्क :

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने रविवार सुबह ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार को गिरफ्तार कर लिया. सुशील कुमार दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में पहलवान सागर धनखड़ की हत्या के मामले में फरार चल रहे थे. पुलिस ने उनकी गिरफ्तारी के लिए उनपर एक लाख रुपये के इनाम की घोषणा कर रखी थी.

सुनील के साथ ही उनका साथी भी पुलिस की गिरफ्त में आ गया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एक दिन पहले पहलवान सुशील कुमार की अंतिम लोकेशन पंजाब के बठिंडा में मिली थी. उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस की कई टीमों का गठन किया गया था और वे पहलवान को पकड़ने के लिए हरियाणा और पंजाब के कई हिस्सों में छापेमारी कर रही थीं.

इससे पहले दिल्ली की एक अदालत ने सुशील कुमार को अग्रिम जमानत देने से भी इनकार कर दिया था. दिल्ली पुलिस ने सुशील कुमार की गिरफ्तारी के लिए सूचना देने वाले को एक लाख रुपये और उसके सहयोगी अजय कुमार की गिरफ्तारी के लिए 50 हजार रुपये के इनाम की भी घोषणा की थी. बता दें कि चार मई की रात करीब 12 बजे दिल्ली पुलिस को छत्रसाल स्टेडियम में पहलवानों के बीच झगड़े की खबर मिली थी.इस झगड़े में घायल होने वाले पहलवान सागर को बीजेआरएम अस्पताल में भर्ती कराया गया उसके बाद उनकी हालत बिगड़ी तो उन्हें ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई. 

बता दें कि स्टेडियम के पार्किंग क्षेत्र में सुशील कुमार, अजय, प्रिंस, सोनू, सागर, अमित और अन्य के बीच कथित तौर पर झगड़ा हुआ था. बता दें कि मृतक पहलवान सागर ने 97-किलोग्राम ग्रीको-रोमन श्रेणी में प्रतिस्पर्धा की थी और वह एक पूर्व जूनियर राष्ट्रीय चैंपियन और वरिष्ठ राष्ट्रीय शिविर का हिस्सा भी थे.

दिल्ली पुलिस ने जानकारी दी है कि, इंस्पेक्टर शिवकुमार, इंस्पेक्टर कर्मबीर और एसीपी अत्तर सिंह की अगुवाई वाली स्पेशल सेल ने सुशील कुमार और अजय को दिल्ली के मुंडका से गिरफ्तार किया है. इससे पहले दिल्ली की रोहिणी कोर्ट ने मंगलवार को सुशील की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी. पुलिस ने सुशील कुमार और अजय के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया था. वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, छत्रसाल स्टेडियम में हुई झड़प के दौरान 23 साल के सागर राणा की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी और उस घटना के बाद से सुशील फरार थे.

देश की अन्य खबरें