ये काम कर आप भी बन सकते हैं धनवान

संपत्ति न बिक रही हो तो, दो साबुन बादाम मंदिर ले जाएं और शिवलिएं पर चढ़ाएं और प्रार्थना भी करें.

ऑनलाइन डेस्क :

हिंदू धर्म के मुताबिक, सप्ताह के सभी दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित हैं. अगर इन दिनों के हिसाब से भगवान की आराधना की जाए तो शुभ फल की प्राप्ति होती है. आज हमें आपको कुछ ऐसे ही उपाय बता रहे हैं जिन्हें अपनाकर आप गरीबी से निकलकर अमीर बन सकते हैं. सबसे पहले बात करते हैं सोमवार की. सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित है. इस दिन सच्ची श्रद्धा से शिवजी की पूजा अर्चना करने से व्यक्ति को कई तरह के लाभ मिलते हैं.

व्यक्ति को तमाम तरीके की परेशानियों से भी छुटकारा मिल जाता है. अगर सोमवार को कुछ उपाय करे तो भोलेनाथ उस पर अपनी कृपा जरूर करते हैं.

शिव पुराण में शिव जी को खुश करने के लिए उनसे आशीष लेने का सबसे आसान उपाय बताया गया है. इस उपाय को आपको सिर्फ और सिर्फ एक दीपक पूरी श्रद्धा से भगवान भोले भंडारी को अर्पित करना है. सोमवार को गोधूलि बेला की सांझ में एक घी का दीपक तैयार करें और उसमें एक लौंक का जोड़ा डालें. अब शिव के किसी भी मंत्र से आराधना करें और महादेव से अपने आर्थिक कष्टों को दूर करने की प्रार्थना करें. ऐसा किसी भी सोमवार से शुरू कर 11 सोमवार तक नियमित करें.

कहा जाता है कि निश्चित रूप से आपके घोर से घोर आर्थिक संकट दूर होंगे. भगवान शिव पर गंगा जल चढ़ाएं. अगर कोई शिव मंत्र नहीं आता है तो मात्र ओम नम: शिवाय का मंत्र भी उतना ही प्रभावशाली है.

इसी के साथ आप सोमवार के दिन गरीबों को भोजन करवा सकत हैं. मान्यता है कि ऐसा करने से कभी भी घर में अन्न की कमी नहीं होती है. इसके साथ ही पितरों की आत्मा भी तृप्त होती है. संपत्ति न बिक रही हो तो, दो साबुन बादाम मंदिर ले जाएं और शिवलिएं पर चढ़ाएं और प्रार्थना भी करें.

एक बादाम उठा कर घर ले आएं और उसे या तो लोहे के डिब्बे में रख दें या काले कपड़े में बांध कर रखें. ऐसा 43 दिनों तक लगातार करना है. इच्छा पूरी हो जाने पर भी 43 दिन ऐसा करें और 44 वें दिन इन्हें स्वच्छ जल में प्रवाहित कर दें.यदि इस उपाय के दौरान कुछ दिन बाहर जाना पड़ सकता हो तो उतने बादाम साथ ले जाएं और वहां के मंदिर में इसे संपन्न कर लें.

देश की अन्य खबरें