लातेहार युवा कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं को लापरवाही पड़ी भारी, प्रशासन ने थमाया नोटिस

लातेहार डीसी ने लिया संज्ञान, महुआडांड़ एसडीओ ने धारा 144 की अनदेखी को लेकर मांगा स्पष्टीकरण 

लातेहार युवा कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं को लापरवाही पड़ी भारी, प्रशासन ने थमाया नोटिस

पारस यादव/गारू :

कोरोना के रोकथाम को लेकर जारी सरकारी दिशा निर्देशों का उल्लंघन के मामले में कार्रवाई करते हुए महुआडांड़ अनुमंडल पदाधिकारी ने युवा कांग्रेस के नेताओं से स्पष्टीकरण की मांग की है। इसमें लातेहार जिला युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष आफताब आलम समेत कुल 17 नेता और कार्यकर्त्ता शामिल हैं। 

विदित हो कि गुरुवार को गारू प्रखण्ड मुख्यालय में मध्य विद्यालय के खेल स्टेडियम में युवा कांग्रेस कमिटी की मासिक बैठक का आयोजन किया गया था जबकि पुरे महुआडांड़ अनुमंडल क्षेत्र में कोविड संक्रमण की रोकथाम को धारा 144 लगाया गई है। बैठक के दौरान कार्यकर्ताओं ने न तो सामाजिक दुरी का पालन किया और न ही मास्क लगाए दिखे। 

गुरुवार की शाम बैठक की खबर वायरल होते ही लातेहार डीसी अबु इमरान ने इस लापरवाही का संज्ञान लिया और कड़ी कार्रवाई का संकेत दिया था। 

यह भी पढ़ें : युवा कांग्रेस कमिटी की बैठक, संगठन को मजबूत बनाने पर विचार विमर्श

एसडीओ ने जारी स्पष्टीकरण में बताया है कि क्षेत्र में धारा 144 लगे रहने की जानकारी के बावजूद भी आपने गुरुवार को आम सभा की। साथ ही स्पष्टीकरण समर्पित करने का निर्देश देते हुए कोविड महामारी के सम्भाव्य प्रसार के रोकथाम में सजग नहीं रहने के आरोप में कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है। 

किन नेताओं को किया गया है नोटिस

युवा कांग्रेस जिला अध्यक्ष आफताब आलम, युवा कांग्रेस महासचिव अमर यादव, गारू प्रखंड अध्यक्ष कमरुद्दीन, युवा कांग्रेस उपाध्यक्ष पवन कुमार कश्यप, युवा कांग्रेस मनिका विधानसभा अध्यक्ष प्रिंस कु.गुप्ता, जिला कार्यकारी परिषद सदस्य सुखदेव उरांव के साथ-साथ असगर हुसैन, अनुपम प्रसाद, अशोक राम, मनोज उरांव, तौकीर खान, संजीत उरांव, मनोज उरांव, रीता देवी, रिंकी देवी, सबीना कुजूर तथा मनेश्वर उरांव समेत गारू प्रखंड के अन्य कार्यकर्ताओं का नाम शामिल है।

देश की अन्य खबरें