टोरी जंक्शन में सेना की स्पेशल ट्रेन बेपटरी, हादसा टला

by -

अप लाइन पर कई घंटे रहा परिचालन बाधित 

लातेहार :

बरकाकाना-बरवाडीह रेलखंड के टोरी जंक्शन के पूर्व आउटर सिग्नल के समीप मिलिट्री स्पेशल ट्रेन सोमवार की अहले सुबह बेटपरी हो गई। जानकारी के अनुसार 4ः15 बजे टोरी जंक्शन के प्रवेश के पूर्व पोल संख्या 184/9 के समीप मिलिट्री स्पेशल ट्रेन की 15 वीं और 16 वीं बोगी बेपटरी हो गई। हालंकि इस दुर्घटना में ट्रेन में सवार सेना के जवान बाल-बाल बच गए। ट्रेन के गति धीमी होने के कारण बड़ा हादसा टल गया। घटना का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है। 

बेपटरी होने की सूचना के बाद टोरी टीआई शिवशंकर सिंह, रेल प्रबंधन के अशोक कुमार, एलएच अंसारी, सुभाष मिश्रा, दिनेश प्रजापति और अन्य रेल पदाधिकारियों के दिशा-निर्देशन में सैकड़ो रेल कर्मियों की टीम डिरेल हुई ट्रेन घटनास्थल पहुंची। बरवाडीह जंक्शन से एआरटी टीम को बुलाया गया। टोरी के अलावा बरवाडीह और अन्य स्टेशनों से वहां पहुंचे रेलकर्मियों की टीम द्वारा डिरेल हुए मिलिट्री स्पेशल ट्रेन की गिरी बोगियों 82130734567 और 8206896042 को पटरी पर लाने की कवायद जारी थी। <br


जानकारी के अनुसार मिलिट्री स्पेशल ट्रेन पटरी चेंज करने के दौरान बेपटरी हुई। दक्षिण पूर्व रेल लाइन से पूर्व मध्य रेल लाइन में पटरी चेन्ज के दौरान ट्रेन बेपटरी हुई थी। दुर्घटनास्थल पर 8206896042 तब रूकी जब उसके आगे का पहिया पूरी तरह दो ज्वाइंटों के बीच फंस गया।

स्पेशल मिलिट्री ट्रेन के बेपटरी होने के बाद दुर्घटनास्थल के आसपास के इलाके पूरी तरह स्पेशल मिलिट्री ने घेराबंदी कर दी। सुरक्षा को देखते हुए रेलकर्मियों को छोड़कर किसी को भी जाने की इजाजत नहीं दी जा रही थी।




Related Stories