चंदवा में पीडीएस डीलर ने की आत्महत्या, संशय बरक़रार 

by -

परिजनों से मिले कांग्रेसी, हरसंभव सहयोग का दिया आश्वासन

चंदवा:

लातेहार के चंदवा थाना क्षेत्र के चकला गांव में पीडीएस डीलर संतोष राम ने मंगलवार को घर के सीलिंग में लगे पंखे से झूलककर अपनी इहलीला समाप्त कर ली। मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को घर के सारे लोग काम पर गए थे। पीडीएस डीलर घर में अकेला था। लोगों के घर पहुंचने से पूर्व उसने अपने को फंदे पर लटका लिया। देर शाम जब मृतक की मां काम कर वापस घर लौटी। बेटे को आवाज देते वह उसके कमरे में पहुंची तो सन्न रह गई। पाया कि संतोष पंखे से झूल रहा है। बेटे को बचाने के लिए जोर की आवाज लगाई। उसकी आवाज सुनकर आसपास के लोग इकट्टा हुए और झूलते संतोष को नीेचे उतारा। उसकी जिंदगी बच जाए सोचकर उसकी मालिश करने लगे। इस बीच वाहन का इंतजाम कर परिजन उसे लेकर सामुदायिक स्वास्थय केन्द्र चंदवा पहुंचे जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया।


परिजनों के अनुसार विगत कुछ दिनों से मृतक तनाव में जीवन व्यतीत कर रहा था। शराब का सेवन भी खूब कर रहा था। कयास लगाया जा रहा है कि मानसिक तनाव और शराब के नशे में उसने आत्महत्या कर ली हालांकि गले में खरोंच के निशान होने को लेकर मामले में संशय बरकरार था।

पुलिस शव को कब्जे में लेकर अग्रेतर कारवाई में जुटी थी।

उधर चकला डीलर संतोष राम द्वार आत्महत्या करने की सूचना के बाद प्रखण्ड कांग्रेस अध्यक्ष सह राजसभा सांसद प्रतिनिधि असगर खान, बाबर खान व अन्य मृतक के यहां पहुंचे और परिजनों को ढाढ़स बंधाया। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि कांग्रेस इस दुःख के घड़ी में उनके साथ है। मौके पर डीलर राजकुमार राम, नारायण राम, मंटू राम चैकीदार राजू राम समेत अन्य मौजूद थे।





Related Stories