लातेहार सदर अस्पताल से दुष्कर्म का आरोपी कैदी फरार, पुलिस ने दौड़ाकर दबोचा

by -

अस्पताल में हथकड़ी खोलकर पुलिसकर्मियों को धक्का देकर फरार हुआ कैदी

लातेहार :

लातेहार जिले के सदर अस्पताल से सोमवार को एक कैदी सुरक्षा व्यवस्था को भेदकर फरार हो गया। एक नाबालिग लड़की से दुष्कर्म के आरोप में पुलिस द्वारा पकड़े गए कैदी ने हथकड़ी खोल ली और पुलिसकर्मियों को धक्का देकर भाग निकला। हालांकि पुलिस ने त्वरित जवाबी कार्रवाई करते हुए भाग रहे कैदी को शहर के केश्वर आहर के पास से पकड़ लिया। 

कैदी के भागने की सूचना मिलते ही प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मचा गया। मामले पर सक्रियता दिखाते हुए पुलिस ने कैदी को पुन: गिरफ्तार तो कर लिया, लेकिन इस घटना ने चूक को उजागर पुलिस कर्मियों को सबक देने का कार्य जरूर किया।

घटना के बारे में बताया गया कि नगर पंचायत क्षेत्र के गिजनियाटाड़ निवासी रामचंद्र भुइयां के पुत्र मिथुन भुइयां को आठ वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म के आरोप में जेल भेजे जाने के दौरान स्वास्थ्य जांच के लिए सदर अस्पताल लाया गया था। वह अस्पताल के प्रवेश द्वार के समीप हाथ में लगी हथकड़ी खोलकर मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों को धक्का देकर फरार हो गया। इस पर पुलिसकर्मी कैदी के फरार होने को लेकर शोर मचाने लगे, तभी कैदी को केश्वर आहर के पास से पुलिसकर्मियों ने दबोच कर मंडलकारा भेज दिया गया। मामले को लेकर जिले भर में चर्चाओं का बाजार पूरी तरह गर्म रहा। 


इस सम्बन्ध में लातेहार के थानेदार इंस्पेक्टर अमित कुमार गुप्ता ने बताया कि आठ वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म के आरोपित को जेल भेजे जाने से पूर्व स्वास्थ्य जांच के लिए सदर अस्पताल में लाया गया था। इसी दौरान हाथ से हथकड़ी खोलने के बाद वह पुलिस कर्मियों को धक्का देकर भाग निकला। लेकिन पुलिस जवान के प्रयास से कैदी को पकड़कर जेल भेज दिया गया।




Related Stories