7 वर्षीय बच्चा चलती ट्रेन से गिरा, ग्रामीणों ने इलाज करवा कर भेजा घर 

ट्रैक पर गिरे पड़े घायल बच्चे को देख कर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई 

7 वर्षीय बच्चा चलती ट्रेन से गिरा, ग्रामीणों ने इलाज करवा कर भेजा घर 

रवि गुप्ता/बरवाडीह :

लातेहार ज़िले के बरवाडीह रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या 2 के पास गुरुवार को चोपन से गोमो जाने वाली चलती पैसेंजर ट्रेन से लगभग 7 वर्ष का एक नाबालिक बच्चा गिर गया। ग्रामीणों को बेहोशी की हालत में रेलवे ट्रैक के पास पड़ा मिला। लोगों ने घायल बच्चे को इलाज के लिए स्वास्थ्य केंद्र पहुँचाया। 

बाद में होश में आने पर उसने अपने घर का पता बताया। इलाज के बाद घायल बच्चे और उसके साथियों को उनके घर भिजवा दिया गया। घायल बच्चे की पहचान पोखरीगांव के विकास के रूप में की गई।

विकास ने बताया कि मैं हमउम्र दोस्तों के साथ मंगरा रेलवे स्टेशन से ट्रेन में चढ़ा था और ट्रेन गेट के पास खड़ा था कि बरवाडीह रेलवे स्टेशन घुसने के पहले प्लेटफार्म के पास गिर गया। 

ट्रैक पर गिरे घायल बच्चे को देख कर लोगों की भीड़ जमा हो गई। मौके पर मौजूद फहड़तल्ली निवासी विकास कुमार ने स्थानीय पत्रकार शशि शेखर के साथ मिलकर बाइक से घायल बच्चे को गोद में उठाकर इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुँचाया। जहां प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ आशीष रंजन और डॉक्टर कविता कुमारी ने घायल बच्चे का इलाज शुरू किय। 

इलाज के क्रम में अस्पताल में कार्यरत नसों ने घायल बच्चे के रोते हुए साथियों के लिए बिस्किट पानी का प्रबंध भी कराया। नर्सों ने बच्चों को दिलासा भी दी।

7 वर्षीय बच्चा चलती ट्रेन से गिरा, ग्रामीणों ने इलाज करवा कर भेजा घर 

बाद में प्रभारी चिकित्सा अधिकारी के निर्देश पर एंबुलेंस से घायल बच्चे के साथ साथ उसके चारों साथियों को उनके घर लालीमाटी भिजवा दिया गया। 

देश की अन्य खबरें