एमकेडीएवी में कारगिल विजय दिवस की स्मृति में प्रतियोगिता का आयोजन

विद्यालय के प्राचार्य ने कहा कि विद्यालय में इस प्रकार के आयोजन से बच्चों के अंदर देशभक्ति की भावना व शहीदों के लिए सम्मान जागृत होता है

एमकेडीएवी में कारगिल विजय दिवस की स्मृति में प्रतियोगिता का आयोजन

डालटनगंज:

डालटनगंज के एम. के. डी. ए. वी. पब्लिक स्कूल में 24 जुलाई को कारगिल विजय दिवस को स्मरण करते हुए पाठ्य सहगामी क्रिया कलाप का आयोजन किया गया। विद्यालय के एल.के.जी से द्वादश तक के छात्र छह सदनों में विभक्त होकर इस कार्यक्रम में भाग लिए।

एलकेजी यूकेजी के छात्र देश भक्ति कविता पाठ में प्रतिभागी थे। जिसमें तन्मय, शंभवी कृश ने प्रथम स्थान, वैदेही ने द्वितीय स्थान और अक्षरा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। अमन जाहनवी, शान्वी भाव्या, काव्या और अलंकार का चयन सांत्वना पुरस्कार के लिए किया गया।

अनुच्छेद लेखन में अमिशी व सबूज प्रथम, परिणिति शिवम द्वितीय, व तेजस तृतीय स्थान पर रहे। दक्ष, आराध्या, शौर्य, आदर्श व अर्पित का चयन सांत्वना पुरस्कार के लिए हुआ।

चित्र प्रतियोगिता में शिप्रा, शानवी व नैतिक प्रथम स्थान, साजिब व नवनीत द्वितीय, विद्या किसलय और आयुषी तृतीय स्थान पर रहे जबकि आदित्य, आरव, अद्विका, आयुध अभिषेक का चयन सांत्वना पुरस्कार के लिए हुआ।

देशभक्ति कविता पाठ में कक्षा षष्ट से अष्टम तक में अक्षत प्रथम, साक्षी द्वितीय तथा रितिका ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। साक्षी व अस्मिना सांत्वना पुरस्कार के लिए चयनित हुई।

निबंध प्रतियोगिता में अंजली प्रथम, सोनाक्षी द्वितीय और श्रुति तृतीय स्थान पर रही जबकि साकेत, रितिका, श्रेया सांत्वना पुरस्कार के लिए चयनित हुए।

द्वादश कक्षा के छात्र हिंदी भाषण प्रतियोगिता के प्रतिभागी थे।  जिसमें अपेक्षा को प्रथम, सृष्टि को द्वितीय, तान्या को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। अमन नवेन्दु तथा सायना का चयन सांत्वना पुरस्कार के लिए हुआ।

इस अवसर पर विद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर जी.एन. खान ने कहा कि विद्यालय में इस प्रकार के आयोजन से बच्चों के अंदर देशभक्ति की भावना व शहीदों के लिए सम्मान जागृत होता है जो आज की भौतिक आपाधापी में अति आवश्यक है ।

उन्होंने आगे कहा कि आज के बच्चे कल के जिम्मेदार नागरिक हैं। उनके अंदर देशभक्ति की भावना भरी रहे, यही हमारा प्रयास है।

इस अवसर पर उन्होंने सभी प्रतिभागियों निर्णायकों, संचालकों, सदन प्रमुखों को इस आयोजन के लिए धन्यवाद दिया तथा बच्चों को शुभकामना देते हुए शहीदों के प्रति सम्मान प्रकट किया।

देश की अन्य खबरें