रहस्यमयी पुल से कूदकर सुसाइड कर लेते हैं कुत्ते

इंसानों को भी हुए विचित्र अनुभव

ऑनलाइन डेस्क :

दुनिया में ऐसी कई रहस्यमयी जगहें और चीजें हैं, जिसका रहस्य आज तक कोई नहीं सुलझा पाया। अपने सुना होगा की इंसान मानसिक तनाव, आर्थिक मजबूरी और कई अन्य पारिवारिक कारणों के चलते खुदकुशी कर लेते है.

लेकिन क्या कभी आपने किसी जानवर के आत्महत्या करने के बारे में सुना है। एक ऐसी ही रहस्यमयी जगह है, जहां कुत्ते आकर सुसाइड कर लेते हैं। 


हम बात कर रहे हैं स्कॉटलैंड में रहस्यमयी पुल की, इस पुल के बारे में कहा जाता है कि यहां से कूदकर कुत्ते आत्महत्या कर लेते है। बताया जाता है कि इस पुल की उंचाई 50 फुट के करीब है।

हालांकि अब तक इस रहस्य से पर्दा नहीं उठ पाया है की आखिर क्या वजह है जो इस जगह पर आने के बाद कुत्ते खुद कूद जाते हैं। ऐसी घटनाएं जब ज्यादा होने लगी तो इस पुल पर नोटिस बोर्ड भी लगा दिया गया है।इस पुल से लगभग 600 कुत्ते कूद चुके हैं, जिनमें से 50 कुत्तों की मौत हो चुकी है। 

कुछ लोगों का मानना है कि इस पुल में आज भी व्हाइट लेडी नामक महिला का भूत घूमता है। इस पुल से एक शख्स अपने बेटे को भी नीचे फेंक कर खुद आत्महत्या करने की कोशिश कर चुका है।

लोगों को हुए ऐसे अनुभव

धार्मिक और दर्शन शास्त्र के अध्यापक ने अपना अनुभव साझा करते हुए कहा कि जब वे एक बार पुल पर खड़े होकर नीचे देख रहे थे तब उन्हें ऐसा लगा कि किसी ने पीछे से पीठ पर उंगली से छुआ। आज भी यह पुल एक पहेली बनकर लोगों के सामने खड़ा है। तो वहीं कुत्तों के आत्महत्या करने का राज आज भी अनसुलझा है।

देश की अन्य खबरें