गारू में बिजली कनेक्शन के नाम पर पूर्व जेई ने लिए पैसे पर एक साल बाद भी कनेक्शन नहीं लगा 

वर्तमान एसडीओ ने कहा कि ग्रामीणों के आरोप के बाद पूर्व जेई के क्रियाकलापों की जांच जाएगी 

गारू में बिजली कनेक्शन के नाम पर पूर्व जेई ने लिए पैसे पर एक साल बाद भी कनेक्शन नहीं लगा 

पारस यादव/गारू :

लातेहार ज़िले के गारू प्रखण्ड में बिजली कनेक्शन देने के नाम पर अवैध पैसों की उगाही का मामला एक बार फिर से सामने आया है। इस बार बिजली विभाग के पूर्व जेई सुरेंद्र प्रसाद मुर्मू आरोपों के घेरे में हैं। ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि मुर्मू ने बिजली का कनेक्शन देने के नाम पर रूपये लिए और कनेक्शन नहीं दिया।

प्रखंड के कबरी गांव के बीरेंद्र राम और दिनेश उराँव ने बताया कि एक साल पहले तत्कालीन जेई सुरेंद्र प्रसाद मुर्मू ने हम लोगों से बिजली का कनेक्शन देने के नाम पर अवैध पैसों लिए लेकिन आज तक कनेक्शन नहीं मिला।

बीरेंद्र राम ने बताया कि मुर्मू ने मुझसे 5000 (पांच हजार रुपये) और कबरी ग्राम निवासी दिनेश उराँव से 4500(चार हजार पांच सौ रु)लिए लेकिन अब तक बिजली कनेक्शन मुहैया नही किया गया।

बीरेंद्र ने आगे बताया कि जब इस मामले में जेई से बात करते हैं तो जेई बोलते हैं कि मेरे पास क्या बैंक है जो पैसा देंगे। बीरेंद्र राम ने बताया कि पैसा देने के एवज में जेई से लिखित लिखवा कर हस्ताक्षर भी करवा लिए हैं।

क्या कहते हैं तत्कालीन जेई

इस संबंध में पूछे जाने पर तत्कालीन जेई सुरेंद्र कुमार मुर्मू ने बताया कि उनलोगों का कनेक्शन चार-पाँच दिन के अंदर करवा कर मीटर लगा दिया जायेगा।

क्या कहते हैं वर्तमान एसडीओ

इधर विधुत विभाग के एसडीओ रामगोपाल राम ने पूछे जाने पर बताया कि ग्रामीणों के द्वारा आरोप लगाये जाने के बाद उक्त जेई पर जाँच किया जायेगा।

साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि बिजली कनेक्शन करवाने के लिए ग्रामीण सीधे प्रज्ञा केंद्र में जाकर ऑनलाइन आवेदन दे कर कंनेशन करायें, न की किसी को पैसा दें।

देश की अन्य खबरें