सतबरवा: विधिक सेवा सह सशक्तिकरण शिविर संपन्न

पीएम आवास के 374 लाभुकों को प्रथम किस्त के 40 हजार रुपए की राशि लाभुकों के बीच बांटी गई

सतबरवा: विधिक सेवा सह सशक्तिकरण शिविर संपन्न

सुनील नूतन/सतबरवा:

विधिक सेवा सह सशक्तिकरण शिविर रविवार को प्रखंड परिसर में आयोजित किया गया। संयुक्त रुप से मुख्य अतिथि के साथ अन्य अतिथियों ने बारी -बारी से दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम शुरू की।

जिला एवं अपर सत्र न्यायाधीश (आठ) प्रेमनाथ पांडे ने पीएम आवास के 374 लाभुकों को प्रथम किस्त के 40 हजार रुपए की राशि लाभुकों के बीच बांटे।

उन्होंने कहा कि सामाजिक सरोकार से योजनाओं का लाभ जरूरतमंद जरूर ले ताकि सरकार के द्वारा दिए गए लाभ से जीवन स्तर में लोगों का सुधार हो सके।नेशनल हाईवे के खंड 39 पर उड़ती धूल और गड्ढों से परेशान लोगों की मांगों को सही करार दिया और कहा कि सभी लोगों को जीवन जीने का अधिकार है।

सड़क पर उड़ती धूल वाली समस्या का समाधान बीडीओ राज किशोर प्रसाद को अधिकृत करते हुए इस मामले को जिला को अवगत कराने को कहा। कोर्ट ने पीएलबी को नियुक्त किया है किसी प्रकार की परेशानी होने पर वे सहायता करेंगे।

सतबरवा: विधिक सेवा सह सशक्तिकरण शिविर संपन्न

मालूम हो कि सतबरवा के सैकड़ों ग्रामीणों ने लिखितआवेदन देकर उड़ रहे धूल से निजात दिलाने की मांग की और कहा कि 2 वर्षों से लोग धूल से परेशान हैं ।दुकानदारों के अलावे सैकड़ों लोगों को कई तरह के बीमारियां जकड़ रही है।

प्रमुख श्रीमती प्रमिला देवी, बीडीओ राजकिशोर प्रसाद,पलामू व चतरा के सतबरवा सांसद प्रतिनिधि क्रमशः मनीष कुमार, सोनू सिकंदर, मेदिनीनगर व पांकी विधायक के सतबरवा प्रतिनिधि राणाप्रताप कुशवाहा, राजेंद्र सिंह चेरो, थानाप्रभारी कर्मपाल नाग ने दीप प्रज्वलित किया।

वही बीपीओ अरविंद सिंह, बीपीआरओ सुरेशठाकुर, संतोषतिवारी, भीएलडब्ल्यू पंकज कुमार, चिकित्सा पदाधिकारी डॉ.रिद्दि कुमारी, वीरेंद्र सिंह, जेएसएलपीएस के बीपीएम लॉरेंस लकड़ा, महेश यादव मुख्य रूप से मौजूद थे।

बीडीओ ने बताया कि एक करोड़ 25लाख 60 हजार रुपए के आवास का चेक बांटे गए। सामाजिक सुरक्षा पेंशन, पीएमएवाई, महिला एवं बालविकास, जेएसएलपीएस, कृषि विभाग, नरेगा तथा स्वास्थ्य विभाग का स्टॉल लगाकर लोगों को राहत दी गई।

देश की अन्य खबरें