सतबरवा में 300 लाभुकों ने पीएम आवास अधूरा छोड़ा, बीडीओ ने दिया अल्टीमेटम

लाभुकों को 15 दिनों के अंदर काम शुरू करने का दिया गया निर्देश

सतबरवा में 300 लाभुकों ने पीएम आवास अधूरा छोड़ा, बीडीओ ने दिया अल्टीमेटम

सुनील नूतन/सतबरवा :

पलामू ज़िले के सतबरवा प्रखंड में 300 से ज्यादा लाभुकों ने पीएम आवास का निर्माण कार्य अधूरा छोड़ दिया है। इस अधूरे पड़े प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभुकों को सतबरवा के प्रखंड विकास पदाधिकारी राज किशोर प्रसाद ने 15 दिनों के कार्य पूर्ण करने का अल्टीमेटम दिया है।

बुधवार को बीडीओ ने अपने सहयोगीयों के साथ रबदा पंचायत के कुकुर बंधवा में पीएम आवास का निरीक्षण किया।

बीडीओ ने लाभुकों को निर्देश दिया है कि 15 दिनों के अंदर अधूरे पड़े प्रधानमंत्री आवास योजना को पूरा करें। जो लाभुक पहली किस्त ले चुके हैं और उनका काम शुरू नहीं हुआ है,वे तुरंत काम लगा देंगे। दूसरी और तीसरी किस्त लेकर आवास योजना को अधूरा हालत में छोड़ने वाले वैसे लाभुक जो काम करने में असमर्थ है, उन्हें सरकार के द्वारा दी गई एडवांस राशि को वापस करना होगा।

सतबरवा में 300 लाभुकों ने पीएम आवास अधूरा छोड़ा, बीडीओ ने दिया अल्टीमेटम

काम पूरा नहीं करने और पैसे वापस नहीं करने पर एफआईआर दर्ज कराई जाएगी 

बीडीओ ने कहा कि आवास योजना के वैसे लाभुकों को नोटिस निर्गत करा दिया गया है। अगर पैसा वापस नहीं करेंगे तो उन पर थाना में मामला दर्ज कराकर जेल भेजा जाएगा।

बीडीओ ने बताया कि प्रखंड में 300 आवास योजना का पैसा लेकर आवास को लाभुकों ने आधा- अधूरा छोड़ दिया है। उन्होंने वैसे लाभुको से आग्रह किया है कि पीएम आवास आपका अपना घर है। खिड़की दरवाजा के साथ सभी चीज लगाकर पूरा करेंगे। इसमें आपको रहना है। एक सप्ताह बाद पीएम आवास के नवनिर्मित भवन में कई लोगों को गृह प्रवेश कराया जाएगा।

इस मौके पर मनरेगा लेखापाल प्रेमचंद गुप्ता, बीएफटी सुरेश चौधरी, जीआरएस वकील अंसारी आदि मौजूद थे।

देश की अन्य खबरें