आठवीं मोहर्रम को लेकर महुआडांड़ में जलसे का आयोजन

जलसे में शोहदा ए कर्बला पर विस्तार पूर्वक तकरीर की

आठवीं मोहर्रम को लेकर महुआडांड़ में जलसे का आयोजन

शहजाद आलम/महुआडांड़:

आठवीं मोहर्रम को लेकर महुआडांड़ के फुलवार बगीचा आजाद बस्ती में जलसे का आयोजन किया गया।

जलसे की आगाज़ तिलावते कुराने पाक की गई। जिसके बाद मदरसा जामिया नूरिया जियाउल इस्लाम के तलबाओं के द्वारा नात शरीफ पढ़ी गई। हाफिज व कारी तजम्मूल हुसैन फैजी के द्वारा चांद से कही बढ़कर रौशन जब है तलवा मेरे मुस्तफा का।


सोचिए आप ही कैसा होगा फिर चेहरा मेरे मुस्तफा का,व सोहदाई कर्बला पर बहुत ही खूबसूरत अंदाज ने नाते पाक पढ़ी गई। वही शहजाद आलम के द्वारा, मेरा बादशाह हुसैन है,ये बात किस कदर हंसी ये कह गए मोइनुद्दीन दीन की पनाह हुसैन है, मेरा बादशाह हुसैन है नात पढ़ी गई। मस्जिद ई गौसिया के इमाम मौलाना मनव्वर कादरी के द्वारा कर्बला मैं हुए वाक्य को बखूबी लोगों के बीच बहुत ही उम्दा अंदाज से कर्बला में हुए बीती हुई बातों को बताया गया कि किस तरह से कर्बोबला में नबी के नवासे ने अपनी जान देकर इस्लाम को जिंदा किया और सब्र के दामन को अपने हाथों से जानें नहीं दिया।

उन्होंने कहा जुल्म को जमीं निकल गई सब्र आसमान हो गया, नेजे पर बुलंद होकर सर, फतेह का निशान हो गया मौलाना शोएब रजा हनफी ने शोहदा ए कर्बला पर विस्तार पूर्वक तकरीर की गई। उन्होंने कहा कि इस्लाम की खातिर नबी के नवासे ने कर्बला के मैदान में अपनी जान कुर्बान कर दी लेकिन इस्लाम का दामन अपने हाथ से जाने नहीं दिया। कर्बला के मैदान में यजीद जीत कर भी हार गया और हुसैन सर कटा कर भी जीत गए।

आज सारी दुनिया में कहीं भी यजिद का नाम निशान तक नहीं, लेकिन हुसैन के मानने वाले सारी दुनिया में मौजूद है। जामिया नूरिया जियाउल इस्लाम के मोहतमिम मौलाना सऊद आलम मिस्बाही के द्वारा की शोहदा ए कर्बला को लेकर लोगों को बताया गया। उन्होंने कहा कतले हुसैन अस्ल में मरगे ए यजिद है, इस्लाम जिंदा होता है हर कर्बला के बाद। जिसके बाद सलातो सलाम पढ़कर दुआ की गई और फातिहा पढ़ने के बाद कार्यक्रम संपन्न हुआ।

मौके पर सदर फहीम अहमद, नाइब सदर सद्दाम उर्फ शेरु, जेनरल खालीफा बसारत अली,रानू खान, संरक्षक नुरूल अंसारी, डाक्टर फ़ैज़ अहमद, सहाबुद्दीन अंसारी, जुबैर अहमद,हलीम, अंसारी,हसीब अंसारी,मेराज मिस्त्री,अनवर अंसारी,सरवर खान,असलम खलीफा, समेत काफ़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

देश की अन्य खबरें