Advertise Here

IPL 13 : मैच सिर्फ 4 बचे लेकिन रोमांच में कोई कमी नहीं, पढ़ें किस तरह आपकी पसंदीदा टीम खेल सकेगी प्लेऑफ 

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) पहले ही प्ले-ऑफ की रेस से बाहर हो गई है

ऑनलाइन डेस्क :

IPL के 13वें सीजन में लीग राउंड के 52 मैच हो चुके हैं। अब तक सिर्फ मुंबई इंडियंस ही प्ले-ऑफ में अपनी जगह पक्की कर सकी है। बाकी तीन स्थान के लिए 6 टीमों के बीच मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला है। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) पहले ही प्ले-ऑफ की रेस से बाहर हो गई है। फिलहाल, सभी 8 टीमों के 1-1 मुकाबले बाकी हैं।

6 टीमों में से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की दावेदारी मजबूत दिख रही है। बाकी तीन टीम कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब भी अपनी दावेदारी पेश कर रही हैं।

लीग के बाकी 4 मैच

                   मैच          तारीख              समय
             चेन्नई vs पंजाब         1 नवंबर      दोपहर 3.30 बजे
         कोलकाता vs राजस्थान         1 नवंबर       शाम 7.30 बजे
            दिल्ली vs बेंगलुरु         2 नवंबर       शाम 7.30 बजे
            हैदराबाद vs मुंबई         3 नवंबर       शाम 7.30 बजे

दिल्ली-बेंगलुरु में से जीतने वाली टीम नंबर-2 पर पहुंचेगी

दिल्ली और बेंगलुरु में से जीतने वाली टीम दूसरे नंबर पर पहुंचेगी। वहीं, हारने वाली टीम दुआ करेगी कि हैदराबाद और पंजाब अपना आखिरी मुकाबला हारकर प्ले-ऑफ की रेस से बाहर हो जाएं। यदि ऐसा होता है, तो दिल्ली और बेंगलुरु दोनों ही टीमें क्वालिफाई कर जाएंगी।

यदि हैदराबाद अपना आखिरी मैच जीतती है, तो वह तीसरे नंबर पर पहुंच जाएगी। इस स्थिति में पंजाब भी मैच जीतती है, तो वह प्ले-ऑफ के लिए क्वालिफाई करने वाली चौथी टीम होगी। ऐसे में दिल्ली-बेंगलुरु में से हारने वाली टीम प्ले-ऑफ से बाहर हो जाएगी।

अगर हैदराबाद और पंजाब में से कोई एक टीम जीतती है, तो वह तीसरे नंबर पर होगी। इस स्थिति में दिल्ली-बेंगलुरु में से हारने वाली टीम को प्ले-ऑफ में पहुंचने के लिए यह दुआ करनी होगी कि कोलकाता और राजस्थान के बीच मैच में बड़े अंतर से हार-जीत का फैसला न हो।

पंजाब को अपना मैच जीतने और हैदराबाद के हारने की दुआ करनी होगी

पंजाब को अपना आखिरी मैच चेन्नई के खिलाफ हर हाल में जीतना होगा। यदि ऐसा होता है, तो टीम सीधे क्वालिफाई कर जाएगी।

कोलकाता-राजस्थान के बीच करो या मरो की टक्कर

कोलकाता और राजस्थान को एकदूसरे के खिलाफ अपना करो या मरो का मुकाबला खेलना है। जो भी टीम मैच जीतेगी, वह तभी प्ले-ऑफ में पहुंच सकेगी, जब पंजाब और हैदराबाद अपना आखिरी मुकाबला हारे।

अगर हैदराबाद और पंजाब में से कोई एक टीम जीतती है, तो वह तीसरे नंबर पर होगी। इस स्थिति में कोलकाता और राजस्थान को प्ले-ऑफ में पहुंचने के लिए एक-दूसरे को बड़े अंतर से हराना होगा, ताकि दिल्ली और बेंगलुरु के मैच में हारने वाली टीम के नेट रन रेट को पीछे छोड़ सके।

अन्य खबरें