रिम्स में विभिन्न विभागों के लिए निकली बंपर वैकेंसी, सबसे ज्यादा सीनियर रेजिडेंट के पद 

वॉक-इन इंटरव्यू के जरिये किया जायेगा चयन

रिम्स में विभिन्न विभागों के लिए निकली बंपर वैकेंसी, सबसे ज्यादा सीनियर रेजिडेंट के पद 

रांची : 

राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (रिम्स) की स्वास्थ्य सुविधा को बेहतर करने और आम जनों को ससमय समुचित इलाज के लिए सरकार ने कमर कस ली है। रिम्स में विभिन्न विभागों में भर्ती के लिए बंपर वैकेंसी निकली गई है। 

बता दें कि अभी तक विभिन्न विभागों में जरूरत के हिसाब से चिकित्सकों की कमी बेहतर इलाज में आड़े आ रही थी। इसे देखते हुए सरकार ने रिम्स के विभिन्न विभागों के लिए नियुक्ति की सुचना निकाली हैं।


चयन वॉक-इन इंटरव्यू (Walk-in Interview) के जरिये 26, 27 और 28 अप्रैल को होगा। पदों के हिसाब से योग्यता, अनुभव और आयु निर्धारित की गई है। विस्तृत जानकारी रिम्स की वेबसाइट https://www.rimsranchi.ac.in/ पर उपलब्ध है। रिम्स के लिए निकाली गईं रिक्तियों में पदानुसार आरक्षण का प्रावधान लागू है। 

माना जा रहा है कि रिक्तियां भरने के बाद रिम्स की स्वास्थ्य सुविधा कई मायनों में उन्नत मेडिकल संस्थानों जैसी हो जाएगी। राज्य के कोने-कोने से इलाज कराने रिम्स पहुंचने वालों के लिए ससमय इलाज कराना बेहद आसान हो जाएगा।

सबसे अधिक सीनियर रेजिडेंट के पद

रिम्स के विभिन्न विभागों में नियुक्ति के लिए सबसे अधिक सीनियर रेजिडेंट पद के लिए है। इसकी संख्या 62 है। उसी तरह एसोसिएट प्रोफेसर के लिए 47, असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए 43, और एडिशनल प्रोफेसर के लिए 9 पद हैं। इसके अतिरिक्त जनरल ड्यूटी मेडकल ऑफिसर के लिए 5, सीनियर रेजिडेंट (ट्रामा सेंटर) के लिए 14, सीनियर रेजिडेंट (सुपर स्पेशलिटी) के लिए 14 और विभिन्न विभागों में ट्यूटर की नियुक्ति के लिए 32 पद हैं।