तीन दिन बंद रहने के बाद बुधवार से खुलेंगी हैदरनगर की दुकानें, होगी उच्चस्तरीय जांच

सांसद ने की पहल, डीसी और एसपी से वार्ता के बाद हुआ निर्णय 

तीन दिन बंद रहने के बाद बुधवार से खुलेंगी हैदरनगर की दुकानें, होगी उच्चस्तरीय जांच

डालटनगंज :

डीजे बजाने को लेकर की गई पुलिसिया कार्रवाई के विरोध में रविवार से बंद पलामू ज़िले का हैदरनगर बाजार बुधवार से खुल जायेगा। पलामू सांसद वीडी राम और भाजपा नेता विनोद सिंह की पहल पर व्यवसाइ संघ ने यह निर्णय लिया। 

इसके पहले सांसद ने पलामू के डीसी और एसपी से बात की और इस दिशा में उच्चस्तरीय जांच कराने तक किसी तरह की पीड़क कार्रवाई नहीं करने की मांग की। अधिकारियों के सकारात्मक आश्वासन के बाद अनिश्चितकालीन बंदी वापस लेते हुए दुकानें खोलने का निर्णय लिया गया। 

पलामू सांसद विष्णु दयाल राम व भाजपा नेता विनोद कुमार सिंह ने उपायुक्त पलामू और आरक्षी अधीक्षक पलामू के साथ हुई वार्ता। वार्ता के दौरान अधिकारियों से मिले आश्वासन के बाद व्यवसाई संघ हैदरनगर ने अनिश्चित कालीन बाजार बंद वापस ले लिया है।

इस आशय की जानकारी देते हुए भाजपा नेता विनोद सिंह ने बताया कि डीसी और एसपी के साथ वार्ता में व्यवसाइयों के विरूद्ध दर्ज मामले पर उच्चस्तरीय जांच कराकर निर्णय लेने तक व्यवसाइयों के विरुद्ध कोई पीड़क कार्रवाई नहीं करने पर सहमति बनी। इस सहमति के बाद व्यवसाई संघ ने बुधवार से दुकानें खोलने का निर्णय लिया। 

पुलिस जब तक पूजा आयोजन समिति के आठ सदस्यों और 100 से ज्यादा अज्ञात स्थानीय लोगों के खिलाफ दर्ज करायी गयी एफआईआर वापस नहीं लेती है, तब तक बाजार पूरी तरह बंद रहेगा।

विदित हो कि पुलिस ने डीजे बजाने के विवाद के बाद पूजा आयोजन समिति के आठ सदस्यों और 100 से ज्यादा अज्ञात स्थानीय लोगों के खिलाफ दर्ज करायी गयी थी।

देश की अन्य खबरें