सड़क पर घूम रहे आवारा कुत्ते को अजगर ने बनाया शिकार

प्रदीप मिश्रा ने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, "अजगर महान शिकारी होते हैं

ऑनलाइन डेस्क :

दुनियाभर में सांपों की हजारों तरह की प्रजातियां पाई जाती है. इनमें से सबसे ज्यादा जहरीली प्रजाति कोबरा सांप की होती है जिसके डरने के बाद इंसान के बचने की गारंटी न के बराबर होती है. वहीं दुनिया के सबसे विशाल सांप अजगर और एनाकोंडा होते हैं जो किसी भी इंसान या जानवर को जिंदा ही निगल जाते हैं. उनके चुंगल में जो एक बार फंस गया उसका मालिक तो फिर भगवान ही है कि वह बचेगा या आपनी जान से जाएगा. इसी तरह का एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में देखने को मिला.

जिसमें एक अजगर ने एक आवारा कुत्ते को अपना शिकार बना लिया. इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी प्रदीप मिश्रा ने पिछले साल शेयर किया था. जिसे अब तक 3900 से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं 135 लाइक्स और 23 रिट्वीट भी इस वीडियो को मिल चुके हैं. इस वीडियो को देखने के बाद कई यूजर्स ने अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं भी दीं. इस वीडियो में देखा जा सकता है एक अजगर ने एक आवारा कुत्ते को पकड़ लिया है और वह उसपर लिपटा हुआ.

अजगर के सामने कुत्ता बेबस नजर आ रहा है और अजगर अपने शिकार को निगलता जा रहा है. सड़क पर अजगर किस तरह से कुत्ते से लिपटा हुआ है और मुंह खोलकर उसको निगलने की कोशिश कर रहा है. ये वीडियो मध्यप्रदेश में कटनी के जंगलों का बताया जा रहा है. वीडियो को शेयर करते हुए प्रदीप मिश्रा ने बताया है कि ये घटना कटनी के जंगल में 30 मार्च 2020 को हुई थी.

प्रदीप मिश्रा ने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, "अजगर महान शिकारी होते हैं. यह अपने दांतों का उपयोग करते हैं. शिकार को चारों ओर अपने शरीर को कॉइल की तरह लपेटकर उसके शरीर को निचोड़ देते हैं और इस तरह शिकार की मौत हो जाती है.

देश की अन्य खबरें