भूलकर भी घर में न रखें ये पुरानी चीजें

बिगड़ जाएगी ग्रहों की स्थिति, ग्रह खराब होने की वजह से बच्चों की सेहत पर बुरा असर पड़ता है.

ऑनलाइन डेस्क :

कई लोग घर में पुरानी और टूटी-फूटी चीजें संभालकर रखते हैं. ऐसी चीजों को रखने की वजह से घर में दिक्कतें आ सकती हैं. वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर में सुख-शांति के पीछे हमारे घर में रखी हुई वस्तुओं का महत्व भी होता है.

घर में रखी चीजों में सकारात्मक और नकारात्मक ऊर्जा होती है. नेगेटिव एनर्जी वाली चीजें घर में रखना अशुभ हो सकता है. इन चीजों को रखने की वजह से ग्रहों की स्थिति बिगड़ सकती है. आइए जानते हैं कि घर में कौन सी चीजें नहीं रखना चाहिए. 


सिलाई मशीन

आजकल सिलाई मशीन का इस्तेमाल कम ही लोग करते हैं. जब काम में नहीं आती है तो सिलाई मशीन को स्टोर रूम के हवाले कर दिया जाता है. इस तरह खराब मशीन में राहु और शनि का वास हो जाता है. इस सिलाई मशीन को रखने की वजह से घर में नकारात्मकता का वास होने लगता है.

पीतल के बर्तन

कई लोग पीतल के पुराने बर्तनों के स्टोर रूम या फिर किचन में कहीं छुपी हुई जगह पर रख देते हैं. अगर इन बर्तनों का कोई इस्तेमाल न किया जा रहा हो तो पीतल के पुराने बर्तनों को नहीं रखना चाहिए. अंधेरे में रखे पीतल के बर्तनों में शनि का वास हो जाता है. ऐसे बर्तन जीवन में परेशानियों की वजह बन सकते हैं.

पुराने बिस्तर 

बिस्तरों को सालों तक संभाल कर रखा जाता है. अगर बिस्तरों को बिना काम में रखा जाए और समय-समय पर उनकी सफाई न की जाए तो कीड़े लग जाते हैं. ऐसे गंदे बिस्तर रखने की वजह स बुध ग्रह की स्थिति बिगड़ जाती है. बुध ग्रह खराब होने की वजह से बच्चों की सेहत पर बुरा असर पड़ता है.

जंग वाली चीजें

पुराने लोहे या स्टील के सामान, जिनका कोई काम न पड़ता हो उन्हें घर के स्टोर रूम में रख दिया जाता है. सालों तक स्टोर रूम पड़े रहने वाले सामानों में जंग लग जाती है. ऐसी चीजें घर में रखने की वजह से कलेश बढ़ता है. जंग लगे हथियारों को रखना और भी ज्यादा खतरनाक होता है. ऐसी चीजों को रखने की वजह से नकारात्मकता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Info Way 24 इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश की अन्य खबरें