पलामू : बिजली के तार में फंस कर दूल्हा के चाचा और जीजा की मौत, एक घायल 

बारात पलामू के तरहसी से बिहार के बांकेबाज़ार जा रही थी 

पलामू : बिजली के तार में फंस कर दूल्हा के चाचा और जीजा की मौत, एक घायल 

डालटनगंज :

पलामू ज़िले में एक दर्दनाक हादसे में 11 हजार वोल्ट बिजली के हाईटेंशन तार के सपोर्ट वायर में फंसने से बाराती वाहन की छत पर बैठे दूल्हे के चाचा और जीजा की मौत हो गयी और एक अन्य बाराती गंभीर रूप से घायल हो गया। इस दुर्घटना के बाद तरहसी थाना क्षेत्र के परसावा गांव में शादी की खुशी मातम में बदल गयी। 

बारात के बिहार के बांके बाजार जाने के क्रम में मनातू थाना क्षेत्र के जमुआ पुल के पास बुधवार की रात में यह दुर्घटना हुई।

विदित हो कि तीन दिनों पहले ही पलामू से तिलक चढ़ाकर लौट रहे लड़की के पिता समेत चार रिश्तेदारों की मौत छतरपुर के निकट एक सड़क दुर्घटना ने हो गई थी। 

यह भी पढ़ें :

पलामू : बेटी का तिलक चढ़ाकर लौट रहे पिता समेत चार लोगों की सड़क दुर्घटना में मौत 

लेस्लीगंज एसडीपीओ अनूप बड़ाइक ने बताया कि बस की छत पर यात्रा कर रहे तीन लोग हाई टेंशन बिजली के तार को गिरने से बचने के लिए लगाए गए सपोर्ट वायर (गार्ड वायर) में फंस कर बुरी तरह घायल हो गए और चलती बस से नीचे गिर गए। एक की मौत मौके पर ही हो गई। दूसरे ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ा और तीसरे को कमर में काफी चोट लगी है। 

मृतकों में दूल्हे के चाचा और जीजा शामिल हैं 

मृतकों में दूल्हे के चाचा मुनारिक महतो (55) और जीजा शंकर कुमार (32) शामिल हैं। 

घटना के बाद मुनारिक महतो की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि शंकर कुमार को इलाज के लिए मेदिनीनगर स्थिति एमएमसीएच में लाया गया यहां उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए रांची रिम्स रेफर कर दिया गया। रिम्स ले जाने के क्रम में एम्बुलेंस में ही शंकर यादव की मौत हो गई।

इधर, हादसे की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

बताया गया कि जमुआ पुल के निकट 11000 वोल्ट की लाइन को सड़क पार कराया गया है और तार गिरने से जानमाल की हानि ना हो इसके लिए नीचे गार्ड वायर लगाए गए हैं। 

देश की अन्य खबरें