बाल दिवस पर वायरल हो रहा है बंदर और बत्तख के बच्चों का ये वीडियो

देखेंगे तो दूर हो जाएगी सारी थकान

ऑनलाइन डेस्क :

14 नवंबर की तारीख स्वतंत्र भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के जन्मदिन के तौर पर दर्ज है. इस दिन को ‘बाल दिवस’ के तौर पर मनाया जाता है. लिहाज़ा इस मौके पर लोग सुबह से ही लगातार मैसेज भेज रहे हैं.

लेकिन जिस अंदाज में आईएफएस अधिकारी सुशांता नंदा ने अपने ट्विटर हैंडल पर मैसेज शेयर किया है, वो हर किसी का दिल जीत रहा है. नंदा द्वारा ट्वीट किए गए वीडियो में एक छोटे से बंदर को बत्तखों के बच्चों के साथ मस्ती करते हुए दिखाया गया है.


12 सेकेंडे के इस वीडियो को देख कर आपका दिल खुश हो जाएगा. वीडियो में देखा जा सकता है कि बंदर बत्तख के बच्चों के साथ खेलता हुआ इधर-उधर भाग रहा है. कई बार वो छोटे पक्षियों को उठा लेता है. बत्तख के बच्चे भी पूरी तरह से आराम कर रहे हैं, बंदर के ऊपर चढ़ रहे हैं. एक फ्रेम में, उन सभी को एक साथ सोते हुए देखा जा सकता है.

वीडियो शेयर करते हुए सुशांता नंदा ने लिखा है, ‘दुनिया की सबसे कीमती चीज है बच्चे के चेहरे की मुस्कान. सभी को बाल दिवस की शुभकामनाएं.’ इस वीडियो को अब तक 35 हजार से ज्यादा लोगों ने देखा है. जबकि इस वीडियो को अब तक एक हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं. वीडियो पर यूजर्स लगातार कॉमेंट कर रहे हैं.

वीडियो पर कॉमेंट करते हुए एक शख्स ने लिखा है, ‘क्या सुंदर दृश्य है, धन्यवाद! भगवान इन प्यारे और मासूम जीवों को आशीर्वाद दें, प्रकृति उनका पालन-पोषण करे.’ एक और शख्स ने लिखा है, ‘घर के दादा जी……. बच्चों से हाथ पैर मसाज कराने के बाद.’

देश की अन्य खबरें