स्वास्थ्य सहिया के रिक्त पद को भरने की मांग को लेकर प्रखण्ड कार्यालय का किया घेराव

बीडीओ ने कहा गांव में स्वास्थ्य सहिया का पद रिक्त होना विभाग की लापरवाही 

स्वास्थ्य सहिया के रिक्त पद को भरने की मांग को लेकर प्रखण्ड कार्यालय का किया घेराव

रवि गुप्ता/बरवाडीह :

बरवाडीह प्रखण्ड के उकामाड़ पंचायत अंतर्गत मुरु गाँव मे लम्बे समय से स्वास्थ सहिया के खाली पड़े पद को भरने की मांग को लेकर पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत स्वयंसेवी संस्था संयुक्त ग्राम सभा के बैनर तले बुधवार को महिला पुरुषों ने प्रखंड कार्यालय का घेराव किया।

सामाजिक कार्यकर्त्ता कन्हाई सिंह के नेतृत्व में महिला पुरुषों ने बस स्टैंड, अम्बेडकर चौक का भ्रमण करते हुए प्रखंड कार्यालय पहुंचकर स्वास्थ्य सहिया की बहाली की मांग को लेकर जमकर नारेबाजी की और जिला उपायुक्त से जवाब मांगा।

लगभग आधे घंटे से अधिक चले विरोध प्रदर्शन के दौरान मौके पर पहुंचे प्रखंड विकास पदाधिकारी राकेश सहाय के द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से तत्काल बीपीएम ओमप्रकाश कुमार को बुलाया गया।

मौके पर मौजूद ग्रामीणों के द्वारा प्रखंड विकास पदाधिकारी को उपायुक्त के नाम मांग पत्र भी सौंपा।

सामाजिक कार्यकर्ता कन्हाई सिंह ने कहा कि लंबे समय से मुरु गांव में स्वास्थ्य सहिया के नहीं होने के कारण लोगों को स्वास्थ्य समस्या की मार झेलनी पड़ रही है। जिसकी शिकायत जिला उपायुक्त से लेकर प्रखंड प्रशासन तक की गई पर अब तक कोई सार्थक पहल नहीं की गई है।

वहीं प्रखण्ड विकास पदाधिकारी राकेश सहाय ने कहा कि गांव में स्वास्थ्य सहिया का पद रिक्त होना विभाग की लापरवाही है। इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया गया है और 15 दिनों के अंदर चयन प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

मौके पर सामाजिक कार्यकर्ता दिलीप कुमार पासवान, दीपक तिवारी, सतीश कुमार यादव, मुकुल देव सिंह, जीतन सिंह, सूरज देव सिंह, सुदामा राम, फुल कुमारी, कलावती देवी, बसंती देवी, प्रतिमा देवी, चिंता देवी समेत काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

देश की अन्य खबरें