नीम के पानी से रोजाना धोएं चेहरा

नीम ऑयली और ड्राई स्किन दोनों को ठीक करता है

ऑनलाइन डेस्क :

ज्यादातर लोग स्किन से जुड़ी समस्याओं से परेशान हैं. वहीं स्किन से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए तरह तरह के उपाय करने पर भी कोई असर नहीं दिखता है.

आज हम यहां आपको बताएंगे कि स्किन से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा दिलाने में नीम का पानी कितना फायदेमंद होता है. इसलिए आपको रोजाना नीम के पानी से अपना मुंह धोना चाहिए.


चलिए जानते हैं, नीम के पानी से मुंह धोने के क्या फायदे होते हैं? 

नीम में मौजूद एंटीबैक्टीरियल गुण स्किन में मौजूद हानिकारक बैक्टीरिया से लड़ने में मददगार है. नीम से अगर आप रोजाना अपना मुंह धोते है तो यह स्किन की एलर्जी,चकत्ते, खुजली आदि की समस्या से छुटकारा दिलाने में आपकी मदद करता है.

अगर आप मुंहासों की समस्या से परेशान हैं तो आप रोजाना नीम के पानी से मुंह धो सकते हैं.नीम के पानी से मुंह धोने से मुंहासों से छुटकारा मिलता है. 

नीम ऑयली और ड्राई स्किन दोनों को ठीक करता है क्योंकि इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट और एंटीसेप्टिक गुण हानिकारक बैक्टीरिया को मारने में मदद करते हैं.

नीम के पानी से मुंह धोने से चेहरे पर मौजूद दाग, धब्बे, टैनिंग और स्किन के कालेपन से छुटकारा मिलता है. स्किन की रंगत में निखार आता है, वहीं ऐसे में अगर आप स्किन को साफ रखना चाहते हैं तो आप रोजाना नीम के पानी से अपना चेहरा धो सकते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. Info Way 24 इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश की अन्य खबरें