नाखूनों में होता है ये निशान तो जीवन में मिलती है खूब दौलत और मान-सम्मान

इंसान के शरीर में मौजूद चिह्न, तिल से उसके व्यक्तित्व और भविष्य के बारे में बहुत कुछ अंदाजा लगाया जा सकता है. इसी कड़ी में आज नाखूनों के आकार और निशान के बारे में बात करेंगे

ऑनलाइन डेस्क :

जिस तरह से लोग अपनी कुंडली और हाथ की रेखाओं के माध्यम से अपने भावी जीवन के बारे में पता करने की कोशिश करते हैं. ठीक उसी तरह शरीर में मौजूद तिल, चिह्न और नाखूनों के जरिए भी इंसान के बारे में पता लगाया जा सकता है. इसको लेकर सामुद्रिक शास्त्र में विस्तार से जानकारी दी गई है.

आपने अक्सर देखा होगा कि नाखूनों में सफेद रंग के निशान होते हैं. ये निशान भी इंसान के बारे में बहुत कुछ कहानी बयां करते हैं.


अंगूठा

ऐसे लोग कारोबार में काफी तरक्की करते हैं, जिनके अंगूठे पर भी सफेद रंग का निशान होता है. ऐसे लोग जीवन में जिस भी वस्तु को पाने की कामना करते हैं, उनको मिल जाती है.

तर्जनी अंगुली

जिन लोगों के तर्जनी अंगुली के नाखून पर सफेद रंग का निशान होता है. ऐसे लोगों को जीवन में काफी सफलता मिलती है. खासकर कार्यक्षेत्र में सफलता के झंडे गाड़ते हैं.

मध्यमा अंगुली

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, मध्यमा या बीच की अंगुली में सफेद रंग का निशान होता है. ऐसे होना शुभता का सूचक माना जाता है. ऐसे लोगों को जीवन में काफी धन लाभ होता है और किसी भी चीज की कमी नहीं रहती है.

अनामिका अंगुली 

जिन लोगों के अनामिका अंगुली में सफेद रंग का निशान होता है. ऐसे लोग जीवन में काफी यश और प्रतिष्ठा हासिल करते हैं. इन लोगों समाज में अपनी अमिट छाप छोड़ते हैं और उच्च सम्मान हासिल करते हैं.

कनिष्ठा अंगुली

किसी इंसान के कनिष्ठा या सबसे छोटी अंगुली में सफेद रंग का निशान होता है. ऐसे लोगों को जीवन में काफी सफलता हासिल होती है. इस तरह का निशान शुभ संकेत की तरफ इशारा करता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Info Way 24 इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश की अन्य खबरें